A
Hindi News खेल क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के इस रिकॉर्ड को देखकर 'सरेंडर' कर देगी टीम इंडिया!

दक्षिण अफ्रीका के इस रिकॉर्ड को देखकर 'सरेंडर' कर देगी टीम इंडिया!

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 6 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच 1 फरवरी को खेला जाएगा।

दक्षिण अफ्रीका टीम- India TV Hindi दक्षिण अफ्रीका टीम

1 फरवरी से भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच वनडे सीरीज का आगाज होने जा रहा है। टेस्ट सीरीज हारने के बाद भारत का इरादा वनडे सीरीज को जीतने का होगा। दोनों देशों के बीच सीरीज का पहला मैच डरबन में खेला जाएगा। लेकिन अपने घर पर दक्षिण अफ्रीका का जिस तरह का रिकॉर्ड है उसे देखकर टीम इंडिया के होश उड़ जाएंगे। मेजबान टीम ने अपने घर पर पिछली पांच सीरीज में जिस तरह का प्रदर्शन किया है उससे लग रहा है कि कहीं टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका के सामने सरेंडर ना कर दे। जी हां, पिछली 5 वनडे सीरीज में दक्षिण अफ्रीका ने अपने घर पर विरोधी टीमों को धो-धो कर हराया है।

घर पर बेहद मजबूत है दक्षिण अफ्रीका: घर पर दक्षिण अफ्रीका के आखिरी 5 सीरीज के प्रदर्शन की बात करें तो टीम ने 4 सीरीज में क्लीन स्वीप किया है, वहीं एक सीरीज 0-2 से पिछड़ने के बाद 3-2 से जीती है। मेजबान टीन ने घर पर खेली गई पिछली 5 सीरीज में बांग्लादेश को 3-0, श्रीलंका को 5-0, ऑस्ट्रेलिया को 5-0, आयरलैंड को 1-0 और फिर इंग्लैंड से 0-2 से पिछड़ने के बाद 3-2 से हराया। साफ है कि दक्षिण अफ्रीका की टीम अपने घर पर किस कदर मजबूत है इन आंकड़ों से ये साफ जाहिर है।

भारत रोकेगा मेजबान टीम का विजय रथ: अब सवाल ये उठता है कि क्या दक्षिण अफ्रीका का विजय रथ भारत रोक पाएगा? टीम इंडिया ने भी पिछले साल अपने घर पर बेहतरीन क्रिकेट खेली है और इसलिए मेजबान टीम के लिए भारत को हल्के में लेना या कमजोर समझना बड़ी भूल साबित हो सकती है। कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने ये दर्शा दिया कि टीम किसी भी हालात में हार नहीं मानती और सिर्फ जीत के लिए ही खेलती है।

Latest Cricket News