A
Hindi News खेल क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान

चयनकर्ताओं ने 17 खिलाड़ियों के नाम का ऐलान किया। मोहम्मद शमी, केदार जाधव और शारदुल ठाकुर को किया गया शामिल।

टीम इंडिया- India TV Hindi टीम इंडिया

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाली 6 मैचों की वनडे सीरीज के लिए चयनकर्ताओं ने 17 खिलाड़ियों के नाम का ऐलान कर दिया है। दक्षिण अफ्रीका में होने वाली इस सीरीज के लिए चयनकर्ताओं ने 17 खिलाड़ियों को जगह दी है। विराट कोहली की कप्तानी में टीम में 9 बल्लेबाज, एक ऑलराउंडर और 7 गेंदबाजों को जगह दी गई है। टीम में भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, शारदुल ठाकुर के रूप में 4 गेंदबाज और अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल के रूप में 3 स्पिन गेंदबाजों को शामिल किया गया है। 

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 6 मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है। दोनों देशों के बीच वनडे सीरीज की शुरुआत 1 फरवरी से होगी। पहला मैच डर्बन में खेला जाएगा। दूसरा वनडे 4 फरवरी को सेंचूरियन, तीसरा वनडे 7 फरवरी को केप टाउन, चौथा वनडे 10 फरवरी को जोहान्सबर्ग, पांचवां वनडे 13 फरवरी को पोर्ट एलिजाबेथ और छठा वनडे मैच 16 फरवरी को सेंचूरियन में खेला जाएगा। 

वनडे सीरीज के बाद दोनों देशों के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज भी खेली जाएगी। टी20 सीरीज का पहला मैच 18 फरवरी को जोहान्सबर्ग, दूसरा मैच 21 फरवरी को सेंचूरियन और तीसरा टी20 मैच 24 फरवरी को केप टाउन में खेला जाएगा। वनडे और टी20 से पहले दोनों के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेली जाएगी।

दक्षिण अफ्रीका में रहा है खराब प्रदर्शन: भारतीय टीम भले ही साल 2017 में हर सीरीज जीती हो। लेकिन टीम के लिए आगामी दौरा बेहद मुशकिल रहने वाला है। टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका में अब तक कुल 28 वनडे खेले हैं। इस दौरान टीम को सिर्फ 5 मैचों में जीत मिली है, जबकि 21 मैचों में हार झेलनी पड़ी है। वहीं 2 मैचों का कोई नतीजा नहीं निकल सका था। भारत ने कभी भी दक्षिण अफ्रीका में वनडे सीरीज नहीं जीती है। इसके अलावा दक्षिण अफ्रीका में खेले गए 10 में से सिर्फ 2 में ही भारत जीत दर्ज कर सका है। दक्षिण अफ्रीका की मेजबानी में भारत ने कुल 4 टी20 मैच खेले हैं और इस दौरान टीम को 3 में शिकस्त मिली है।

वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धोनी, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, शारदुल ठाकुर। 

Latest Cricket News