A
Hindi News खेल क्रिकेट टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, सबसे बड़ा मैच विनर पहले टेस्ट से बाहर

टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, सबसे बड़ा मैच विनर पहले टेस्ट से बाहर

शिखर धवन हाल के दिनों में शानदार फॉर्म में नजर आए हैं और उनका बाहर होना टीम इंडिया के लिए बड़ा झटका है।

विराट कोहली और शिखर...- India TV Hindi विराट कोहली और शिखर धवन

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है। अभी भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका पहुंची ही थी कि टीम के सबसे बड़े मैच विनर और ओपनर शिखर धवन पहले टेस्ट में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं होंगे। अब धवन की जगह के एल राहुल को ओपनिंग का जिम्मा सौंपा जा सकता है। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 5 जनवरी से खेला जाना है और धवन का बाहर होना भारतीय टीम के लिए किसी सदमे से कम नहीं है। 

आपको बता दें कि जब भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका रवाना हो रही थी तो उस समय धवन को लंगड़ाते देखा गया था और इसके अलावा उनके पैरों पर कई सारी पट्टियां भी बंधी हुई थीं। धवन हाल के समय में शानदार फॉर्म में थे और अगर वो पहला टेस्ट मैच नहीं खेल पाते हैं तो टीम इंडिया के लिए दक्षिण अफ्रीका को टक्कर दे पाना बेहद मुश्किल रहेगा।

आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीका में भारत का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है और टीम को एक भी सीरीज में जीत नहीं मिली है। भारत अफ्रीका में 6 टेस्ट सीरीज में हिस्सा ले चुका है। जिसमें सिर्फ एक ड्रॉ रही। बाकी 5 में हार का हार पहनकर वापस आना पड़ा। 25 साल में दक्षिण अफ्रीका में खेले गए 17 टेस्ट में सिर्फ 2 बार जीत मिली है। हालांकि कोहली की टीम से उम्मीद की जा रही है कि वो इस बार दक्षिण अफ्रीका में इतिहास बदलने में जरूर कामयाब होंगे।

Latest Cricket News