A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs SA, दूसरा टेस्ट मैच: पुणे में भारत नहीं जीता अभी तक टेस्ट मैच, साउथ अफ्रीका पलट सकता है पासा

IND vs SA, दूसरा टेस्ट मैच: पुणे में भारत नहीं जीता अभी तक टेस्ट मैच, साउथ अफ्रीका पलट सकता है पासा

इस मैदान में 2017 में ऑस्ट्रेलिया के भारत दौरे का पहला मैच खेला गया था जिसमें टीम इंडिया को सिर्फ तीन दिन में ऑस्ट्रेलिया ने हार का स्वाद चखाया था।

Virat Kohli- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Virat Kohli

टीम इंडिया इस समय घरेलू सरजमीं पर साउथ अफ्रीका के साथ क्रिकेट के असली खेल टेस्ट क्रिकेट में लोहा ले रही है। तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में 203 रनों से बड़ी जीत हासिल करके टीम इंडिया के हौसले सांतवे आसमां पर है लेकिन दूसरा टेस्ट मैच ऐसी जगह पर खेला जाना है जहां टीम इंडिया के लिए कुछ भी सही घटित नहीं हुआ है। जिसके चलते पुणे में 10 अक्टूबर यानी कल से खेले जाने वाले मैच में बाजी पलट भी सकती है और कप्तान विराट कोहली की टीम इंडिया को सावधान रहना होगा। 

जी हाँ, पुणे में खेले गए एक मात्र मैच में टीम इंडिया को करारी हार का मुहं देखना पड़ा है। जिसके चलते टीम इंडिया को इस बार पुणे के मैदान में पहली बार टेस्ट क्रिकेट में फतह हासिल करनी होगी। 

दरअसल इस मैदान में 2017 में ऑस्ट्रेलिया के भारत दौरे का पहला मैच खेला गया था जिसमें टीम इंडिया को सिर्फ तीन दिन में ऑस्ट्रेलिया ने हार का स्वाद चखाया था। इस मैच की पहली पारी में कप्तान विराट कोहली शून्य पर आउट हुए थे जबकि दूसरी पारी में वो सिर्फ 13 रन बना पाए थे। दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ ने दूसरी पारी में झुझारू 109 रनों की पारी खेली थी जिसके चलते टीम इंडिया को 333 रनों से बुरी हार का सामना करना पड़ा था। इतना ही नहीं मैच के बाद आईसीसी ने इस मैदान की पिच को टेस्ट क्रिकेट की सबसे बुरी पिच करार दिया था।  

ऐसे में पुणे में खेला जाने वाला सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच विराट कोहली का बतौर कप्तान 50वां टेस्ट मैच होगा। जिसमें वो साउथ अफ्रीका के खिलाफ जीत हासिल कर इसे जरूर यादगार बनाना चाहेंगे। लेकिन उससे पहले पुणे की पिच से निपटने के लिए टीम इंडिया को तैयार भी रहना होगा। जिसमें सीम और स्विंग के साथ खतरनाक स्पिन भी देखने को मिलेगी। जबकि साउथ अफ्रीका इस मैदान पर टीम इंडिया के आकड़ों को देखते हुए सीरीज में पलटवार करने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी। मैच भारतीय समयानुसार कल सबह 9:30 बजे शुरू होगा। 

Latest Cricket News