A
Hindi News खेल क्रिकेट रैना ने फ्लॉप होने के बाद भी जीता दिल, ये कारनामा कर जीत में निभाई अहम भूमिका

रैना ने फ्लॉप होने के बाद भी जीता दिल, ये कारनामा कर जीत में निभाई अहम भूमिका

भारत की तरफ से भुवनेश्वर कुमार ने सबसे ज्यादा 5 विकेट हासिल किए। लेकिन क्या आपको पता है भुवनेश्वर कुमार के इस दमदार प्रदर्शन और टीम इंडिया की जीत में सुरेश रैना ने भी अहम भूमिका निभाई।

सुरेश रैना- India TV Hindi सुरेश रैना

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए पहले टी20 मैच को भारत ने 28 रनों से अपने नाम कर लिया। 204 रनों के लक्ष्य के जवाब में दक्षिण अफ्रीका सिर्फ 175/9 का स्कोर ही बना सका और मुकाबले को 28 रन से हार गया। भारतीय गेंदबाजों ने सधी हुई गेंदबाजी से किसी भी दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज को चलने नहीं दिया और मैच में अपनी पकड़ बना ली। भारत की तरफ से भुवनेश्वर कुमार ने सबसे ज्यादा 5 विकेट हासिल किए। लेकिन क्या आपको पता है भुवनेश्वर कुमार के इस दमदार प्रदर्शन और टीम इंडिया की जीत में सुरेश रैना ने भी अहम भूमिका निभाई।

अब आप सोच रहे होंगे कि रैना तो 7 गेंदों में महज 15 रन बनाकर आउट हो गए थे तो भला उन्होंने ऐसा क्या कर दिया कि उन्हें इस जीत का श्रेय दिया जा रहा है। तो चलिए हम आपको बता देते हैं दरअसल टीम इंडिया के बेहतरीन फील्डर्स में शुमार हैं। उन्होंने ना सिर्फ अपनी शानदार फील्डिंग से रन बचाए बल्कि 3 अहम कैच भी पकड़े। 

रैना ने भुवी की गेंद पर दक्षिण अफ्रीका का के कप्तान जे पी डूमिनी का कैच लपका। डुमिनी मजह 3 रन बनाकर चलते बने। इसके बाद 18वें ओवर में भुवनेश्वर ने क्लासेन और मॉरिस को आउट कर ओवर हैट्रिक ले ली। इन दोनों खिलाड़ियों के कैच भी सुरेश रैना ने ही लिए थे।

 

Latest Cricket News