A
Hindi News खेल क्रिकेट पहले टेस्ट में ये होगी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन, इस खिलाड़ी को मिलेगा डेब्यू करने का मौका !

पहले टेस्ट में ये होगी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन, इस खिलाड़ी को मिलेगा डेब्यू करने का मौका !

विराट कोहली की अगुवाई में टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3 टेस्ट, 6 वनडे और 3 टी-20 मैचों की सिरीज़ खेलनी है।

भारतीय टीम- India TV Hindi भारतीय टीम

विराट कोहली की आगुवाई में टीम इंडिया को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3 टेस्ट, 6 वनडे और 3 टी-20 मैचों की सिरीज़ खेलनी है। इस दौरे को विराट कोहली की अग्निपरीक्षा के तौर पर भी देखा जा रहा है क्योंकि पिछले 25 साल के इतिहास में भारत ने आजतक दक्षिण अफ्रीका में कोई सिरीज़ नहीं जीती।

टीम इंडिया उतारेगी अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन
दोनों देशों के बीच 3 टेस्ट मैचों की सिरीज़ का आगाज 5 जनवरी से होगा। लेकिन अभी से हर कोई दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया के प्लेइंग इलवेन की चर्चा में लगा हुआ है क्योंकि सभी जानते हैं प्रोटियाज की चुनौती को पार पाने के लिए बेस्ट प्लेइंग इलेवन उतारना बहुत जरूरी है। विराट को पहले टेस्ट में ऐसे कई खिलाड़ियों को बाहर रखना पड़ सकता है जिनका खेलना तय माना जाता था। 

शिखर धवन अगर पूरी तरह से फिट नहीं हैं इसलिए मुरली विजय के साथ लोकेश राहुल पारी का आगाज करेंगे। वहीं तीसरे नंबर पर चेतेश्वर पुजारा की जगह पक्की है क्योंकि वो ना सिर्फ एक ही फॉर्मेट खेलते हैं बल्कि वो शानदार फॉर्म में भी हैं। मिडिल ऑर्डर में खुद कप्तान विराट कोहली, विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमाना साहा का खेलना तय है। जबकि रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे और हार्दिक पंड्या में से सिर्फ 2 खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है।

दक्षिण अफ्रीका की कंडीशन को देखते हुए आर अश्विन और रविंद्र जडेजा में किसी एक ही स्पिनर को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाएगा। वहीं तेज गेंदबाजी डिपार्टमेंट में भुवनेश्वर कुमार का खेलना तय है क्योंकि द.अफ्रीका की तेज पिचों पर भुवी अपनी रिवर्स स्विंग से द.अफ्रीकी बल्लेबाजों को परेशान कर सकते हैं। इसके अलावा मोहम्मद शमी, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह और उमेश यादव में से दो तेज गेंदबाजों की ही मौका मिल पाएगा।

Latest Cricket News