A
Hindi News खेल क्रिकेट Ind vs Sa: भारतीय कप्तान विराट कोहली के मुरीद हुए शाहिद अफरीदी, कही ये बड़ी बात

Ind vs Sa: भारतीय कप्तान विराट कोहली के मुरीद हुए शाहिद अफरीदी, कही ये बड़ी बात

कोहली का बल्लेबाजी औसत क्रिकेट के तीनो फोर्मेट पर 50 से उपर का हो गया है। जिस पर पाकिस्तान के पूर्व तूफानी बल्लेबाज शाहिद अफरीदी ने उन्हें बधाई दी है।   

Virat Kohli and Shahid Afridi- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGE Virat Kohli and Shahid Afridi

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने आई. एस. बिंद्रा पंजाब क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नाबाद 72 रनों की पारी खेल रोहित को पीछे कर खेल के सबसे छोटे प्रारूप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज का तमगा हासिल किया। इतना ही नहीं अब उनका बल्लेबाजी औसत क्रिकेट के तीनो फोर्मेट पर 50 से उपर का हो गया है। जिस पर पाकिस्तान के पूर्व तूफानी बल्लेबाज शाहिद अफरीदी ने उन्हें बधाई दी है। 

कोहली ने घरेलू सरजमीं पर खेली जा रही तीन मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मैच में कोहली ने नाबाद 72 रनों की पारी खेली जिससे उनके नाम कई रिकॉर्ड दर्ज हो गए। इसी बीच आईसीसी ने उन्हें क्रिकेट के तीनों फोर्मेट में 50 से उपर का औसत होने वाले शानदार रिकॉर्ड को ट्वीट किया। जिस पर अफरीदी ने कोहली को बधाई सन्देश देते हुए लिखा, "बधाई हो! आप एक महान खिलाड़ी हैं, अपने प्रदर्शन को इसी तरह जारी रखे और विश्व के हर कोने में क्रिकेट फैंस का दिल इसी तरह जीतते रहे।"

गौरतलब है कि टी20 में अब विराट कोहली के 2441 रन हो गए हैं जबकि रोहित के 2434 रन हैं। रोहित ने 97 टी-20 मैचों में 32।45 की औसत से इतने रन बनाए हैं। टी-20 में रोहित के नाम चार शतक और 17 अर्धशतक हैं। कोहली ने 71 मैचों में रोहित को पीछे छोड़ा है। टी-20 में इस दिग्गज बल्लेबाज का औसत 50।85 का है। कोहली के नाम हालांकि टी-20 में अंतर्राष्ट्रीय शतक नहीं है लेकिन उन्होंने 22 बार 50 से ज्यादा रन बनाए हैं। जबकि तीसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल हैं जिनके नाम 2283 रन हैं।

बता दें की टीम इंडिया का साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच 22 सितम्बर को बैंगलोर में खेला जाएगा। जिसमें जीत हासिल कर टीम इंडिया पहली बार घरेलू सरजमीं पर साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज जीतना चाहेगी। 

Latest Cricket News