A
Hindi News खेल क्रिकेट श्रीलंका को बड़ा झटका, भारत के खिलाफ पहले टेस्ट में नहीं खेलेंगे चांदीमल

श्रीलंका को बड़ा झटका, भारत के खिलाफ पहले टेस्ट में नहीं खेलेंगे चांदीमल

खराब दौर से गुजर रही श्रीलंकाई क्रिकेट टीम को भारत के खिलाफ अगले हफ्ते शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज के पहले बड़ा झटका लगा है।

Dinesh Chandimal | Getty Images- India TV Hindi Dinesh Chandimal | Getty Images

कोलंबो: खराब दौर से गुजर रही श्रीलंकाई क्रिकेट टीम को भारत के खिलाफ अगले हफ्ते शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज के पहले बड़ा झटका लगा है। श्रीलंका के कप्तान दिनेश चांदीमल भारत के खिलाफ अगले हफ्ते शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे। 

चांदीमल को निमोनिया के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उनकी जगह रंगना हेराथ को टीम की कप्तानी सौंपी गई है। श्रीलंका के मुख्य चयनकर्ता सनथ जयसूर्या ने कहा कि चांदीमल के स्वास्थ्य पर नजर रखी जाएगी और उसी के अनुसार दूसरे टेस्ट में उनकी उपलब्धता को लेकर फैसला किया जाएगा। जयसूर्या ने कहा, ‘उन्हें निमोनिया हुआ है और बुधवार से शुरू हो रहे पहले टेस्ट में वह नहीं खेल पाएंगे।’

जिंबाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज में 2-3 की हार के बाद एंजेलो मैथ्यूज ने कप्तानी छोड़ दी थी जिसके बाद चांदीमल को कप्तानी सौंपी गई। भारत और श्रीलंका के बीच पहला टेस्ट 26 जुलाई से गाले में खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच 3 टेस्ट, 5 वनडे और एक टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेला जाना है। कप्तान चांदीमल के पहले टेस्ट से बाहर होने के बाद श्रीलंका के सामने बड़ा संकट पैदा हो गया है।

Latest Cricket News