A
Hindi News खेल क्रिकेट Ind vs SL: श्रीलंका के खिलाफ चहल और बुमराह में रेस, कौन तोड़ेगा अश्विन का रिकॉर्ड?

Ind vs SL: श्रीलंका के खिलाफ चहल और बुमराह में रेस, कौन तोड़ेगा अश्विन का रिकॉर्ड?

भारत की तरफ से टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड अब तक स्पिनर आर. अश्विन के नाम है। उनके नाम क्रिकेट के छोटे फोर्मेट में 52 टी20 अंतराष्ट्रीय विकेट हैं।

Yuzvendra Chahal, R. Ashwin and Jasprit Bumrah- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGE Yuzvendra Chahal, R. Ashwin and Jasprit Bumrah

टीम इंडिया मिशन टी20 विश्वकप के लिए नए साल का आगाज श्रीलंका के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज खेलकर करेगी। तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मैच रविवार को गुवाहटी के बरसापारा स्टेडियम में खेला जाएगा। जिसमें टीम इंडिया के अनुभवी स्पिन गेंदबाज आर. अश्विन का रिकॉर्ड दांव पर होगा और उसे तोड़ने वाले खिलाड़ियों में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल के बीच होड़ देखने को मिलेगी।  

दरअसल, भारत की तरफ से टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड अब तक स्पिनर आर. अश्विन के नाम है। उनके नाम क्रिकेट के छोटे फोर्मेट में 52 टी20 अंतराष्ट्रीय विकेट हैं। जिसकी बराबरी स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल ने कर ली है। चहल के नाम 36 टी20 मुकाबले में 52 विकेट है जबकि अश्विन ने इतने ही विकेट 46 मैचों में हासिल किए हैं। 

वहीं तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की बात करें तो उनके नाम 42 टी20 मैचों में 51 विकेट हैं। ऐसे में बुमराह अगर मैच में 2 विकेट हासिल कर लेते हैं तो अश्विन को पछाड़ कर आगे निकल जाएंगे। वहीं चहल एक विकेट लेते ही भारत के लिए सबसे ज्यादा टी20 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जाएंगे। 

इस तरह श्रीलंका के खिलाफ 5 जनवरी को खेले जाने वाले साल के पहले टी20 मैच में देखना दिलचस्प होगा कि कौन सा गेंदबाज इस रेस में आगे निकलता हैं। हलांकि दूसरी तरफ कप्तान विराट कोहली इन दोनों गेंदबाजों की शानदार गेंदबाजी के दमपर साल का आगाज जीत के साथ करना चाहेंगे।

Latest Cricket News