A
Hindi News खेल क्रिकेट IND Vs SL: मोहाली वनडे टीम इंडिया के लिए 'करो या मरो' की स्थिति, बल्लेबाजों पर टिकी रहेंगी नजरें

IND Vs SL: मोहाली वनडे टीम इंडिया के लिए 'करो या मरो' की स्थिति, बल्लेबाजों पर टिकी रहेंगी नजरें

श्रीलंका के खिलाफ सिरीज़ के पहले वनडे में शर्मनाक हार झेलने के बाद अब मोहाली वनडे में टीम इंडिया के लिए करो या मरो की स्थिति पैदा हो गई है। टीम इंडिया की कोशिश होगी कि इस हार को भुलाते हुए वो सिरीज़ में जबरदस्त वापसी करें।

रोहित शर्मा- India TV Hindi रोहित शर्मा

मोहाली: श्रीलंका के खिलाफ सिरीज़ के पहले वनडे में शर्मनाक हार झेलने के बाद अब मोहाली वनडे में टीम इंडिया के लिए करो या मरो की स्थिति पैदा हो गई है। टीम इंडिया की कोशिश होगी कि इस हार को भुलाते हुए वो सिरीज़ में जबरदस्त वापसी करें।

धर्मशाला में मिली हार भारत के लिये खतरे की घंटी है। पूरे सीजन में अपनी सरजमीं पर मेजबान का दबदबा रहा है। ईडन गार्डन पर टेस्ट में पहले दिन श्रीलंकाई तेज गेंदबाजों के आगे नतमस्तक हुए भारतीय बल्लेबाजों ने एक बार फिर उछाल लेती गेंदों के सामने अपनी कमजोरी जाहिर कर दी।

चंडीगढ में धर्मशाला की तरह ठंड नहीं होगी लेकिन तेज गेंदबाजों की भूमिका अहम होगी क्योंकि मैच 11.30 बजे शुरू होगा। मेजबान टीम अगर पहले बल्लेबाजी के लिये जाती है तो उसके लिये यह और बड़ी चुनौती होगी।

अनुभवी बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी को छोड़कर कोई भी भारतीय बल्लेबाज पिछले मैच में सुरंगा लकमल की गेंदों का सामना नहीं कर सका। रोहित शर्मा और शिखर धवन के सस्ते में आउट होने के बाद श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक और मनीष पांडे के पास बड़े स्कोर बनाने का यह सुनहरा मौका था। लेकिन कोई भी नहीं चल सका और धोनी के 65 रन नहीं होते तो भारत अपने सबसे कम स्कोर पर आउट हो सकता था।

पिछले मैच में मिली हार के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने वादा किया कि टीम ने धर्मशाला में मिली हार से सबक लिया है और बाकी दो मैचों में वह वापसी करेंगे। रोहित ने कहा,‘‘इन हालात में वापसी करना अहम है। हमारे लिये ये हार खतरे की घंटी है।’’ 

भारत की प्लेइंग इलेवन में किसी बदलाव की संभावना कम है लेकिन मिडिल ऑर्डर में अनुभवहीन बल्लेबाजी को संबल देने के लिये अजिंक्य रहाणे को उतारा जा सकता है। रहाणे पहले मैच से बाहर रहे थे चूंकि रोहित और धवन ने पारी का आगाज किया था। कुछ मैचों में वह मिडिल ऑर्डर में भी बल्लेबाजी कर चुके हैं लिहाजा उन्हें उतारा जा सकता है। इसके अलावा गेंदबाजी में हार्दिक पंड्या की खराब फॉर्म  चिंता का सबब होगा, जिन्होंने काफी रन लुटाये थे।

श्रीलंका ने 20.4 ओवर में ही जीत दर्ज कर ली जिससे युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव को गेंदबाजी का मौका नहीं मिला। दूसरी ओर श्रीलंका के पास 12 महीने से चले आ रहे हार के सिलसिले को तोड़ने का यह सुनहरा मौका है। श्रीलंका के लिये लकमल ट्रंपकार्ड साबित हुए जबकि एंजेलो मैथ्यूज ने भी शानदार वापसी की। तेज गेंदबाज नुवान प्रदीप भी प्रभावी साबित हुए हैं। 

दोनों टीमें इस प्रकार हैं: 

भारत: रोहित शर्मा ( कप्तान ), शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, वाशिंगटन सुंदर, दिनेश कार्तिक, एम एस धोनी, हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमरा, भुवनेश्वर कुमार, सिद्धार्थ कौल।

श्रीलंका: तिसारा परेरा ( कप्तान ) उपुल थरंगा, धनुष्का गुणतिलका, लाहिरू तिरिमन्ने, एंजेलो मैथ्यूज, असेला गुणरत्ने, निरोशन डिकवेला, चतुरंगा डिसिल्वा, अकीला धनंजया, सुरंगा लकमल, नुवान प्रदीप, सदीरा समरविक्रमा, धनंजय डिसिल्वा, दुष्मंता चामीरा, सचित पथिराना, कुशल परेरा। 

Latest Cricket News