A
Hindi News खेल क्रिकेट India vs SL T20: जानें कौन सा नया इतिहास टीम इंडिया का कर रहा है इंतज़ार

India vs SL T20: जानें कौन सा नया इतिहास टीम इंडिया का कर रहा है इंतज़ार

भारत और श्रीलंका के बीच एक ही टी20 मैच होना है जो कल बुधवार को खेला जाएगा। इस मैच को लेकर एक नया इतिहास टीम इंडिया का इंतज़ार कर रहा है ।

team-india- India TV Hindi team-india

टीम इंडिया ने इस बार श्रीलंका में कई रिकॉर्ड्स बनाए हैं। पहले तो उसने तीन मैचों की टेस्ट सिरीज़ में मेहमान टीम को 3-0 से धोया. इसके बाद वनडे सिरीज़ में 5-0 से रगड़ दिया और अब बारी है टी20 की। दोनों के बीच एक ही टी20 मैच होना है जो कल बुधवार को खेला जाएगा।

इस मैच को लेकर एक नया इतिहास टीम इंडिया का इंतज़ार कर रहा है । अगर टीम इंडिया ये मैच जीत जाती है तो वह लगातार 9वीं जीत दर्ज कर सूपड़ा साफ करने वाली भारतीय क्रिकेट इतिहास की पहली टीम बन जाएगी। लेकिन टेस्ट या वनडे की तरह टी20 में टीम इंडिया की राह इतनी आसान नहीं होगी। टी-20 में श्रीलंका का रिकॉर्ड इस साल काफी अच्छा रहा है। उसने ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की टी-20 सिरीज़ जीती थी। उसने बांग्लादेश के ख़िलाफ़ सिरीज बराबर की थी।

श्रीलंका ने टी-20 मैच के लिए अपनी टीम में 7 बदलाव किए हैं। श्रीलंका ने हालंकि टी-20 सिरीज़ के लिए 15 अगस्त को ही टीम की घोषणा कर दी थी लेकिन 5 मैचों की वनडे सिरीज़ में सफ़ाए के बाद टीम मैनेजमेंट ने दोबारा नयी टीम बनाई है जिसमें काफी सारे नए चेहरे हैं।

उपुल थरंगा, मिलिंदा सिरिवरदेना, थिसारा परेरा, एंजेलो मैथ्यूज, लसिथ मलिंगा, निरोशन डिकवेला, वनिंदु हसरंगा और अकीला धनंजय ने जहां अपनी जगह बरक़रार रखी वहीं 7 नए खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया गया है। इन सात नए खिलाड़ियों में लेग स्पिनर जेफ़री वांदरसे, ऑलराउंडर दसुन शनाका, तेज गेंदबाज सुरंगा लकमल और इसुरु उदाना प्रमुख हैं। जबकि सीक्कुगे प्रसन्ना, वनिंदु हसरंगा और  विकुम संजया को भी टीम में जगह मिली है।

Latest Cricket News