A
Hindi News खेल क्रिकेट Ind vs SL : श्रीलंकाई कप्तान लसिथ मलिंगा ने किया खुलासा, बताया इस वजह से मिली टीम इंडिया से हार

Ind vs SL : श्रीलंकाई कप्तान लसिथ मलिंगा ने किया खुलासा, बताया इस वजह से मिली टीम इंडिया से हार

टीम इंडिया ने श्रीलंका को 9 विकेट के नुकसान पर 142 रन पर रोक दिया। श्रीलंका की तरफ से सबसे ज्यादा 34 रन कुशल परेरा ने बनाये जबकि भारत की तरफ से सबसे ज्यादा 3 विकेट शार्दुल ठाकुर ने लिए।

Lasith Malinga- India TV Hindi Image Source : AP Lasith Malinga

टीम इंडिया ने नए साल में धमाकेदार अंदाज से आगाज करते हुए श्रीलंका को 7 विकेट से हराया। ऐसे में हार का ठीकरा श्रीलंका के कप्तान लसिथ मलिंगा ने बल्लेबाजी पर फोड़ते हुए कहा की कहीं ना कहीं उनकी टीम ने 25 से 30 रन कम रन बनाए। जिसके चलते गेंदबाज स्कोर बचाने में नाकाम रहे। 

मैच में टॉस जीतने के बाद श्रीलंका के बल्लेबाजों को इंदौर की सपाट पिच पर भारतीय गेंदबाजों ने खुलकर खेलने नहीं दिया और नियमित अंतराल में विकेट चटकाए। जिसके चलते टीम इंडिया ने श्रीलंका को 9 विकेट के नुकसान पर 142 रन पर रोक दिया। श्रीलंका की तरफ से सबसे ज्यादा 34 रन कुशल परेरा ने बनाये जबकि भारत की तरफ से सबसे ज्यादा 3 विकेट शार्दुल ठाकुर ने लिए। 

जवाब में भारतीय बल्लेबाजों लोकेश राहुल (45 रन), श्रेयस अय्यर (34 रन) और शिखर धवन (32 रन) ने धमाकेदार अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 17.3 ओवर में टीम इंडिया को जीत दिला दी। जबकि कप्तान विराट कोहली 30 रन बनाकर नाबाद रहे। 

इस तरह मलिंगा ने हार का कारण कम स्कोर को बताते हुए कहा, "हमने कहीं ना कहीं 25 से 30 रन कम बनाए। हमारे गेंदबाज लगातार सटीक लाइन एंड लेंथ पर गेंदबाजी कर रहे थे मगर जीत नहीं दिला पाए। इतना ही नहीं मैच में गेंदबाजी से ठीक पहले प्रमुख गेंदबाज इशुरु उदाना भी चोटिल हो गए। जिससे काफी फर्क पड़ा मगर फिर भी गेंदबाज मैच 18 ओवर तक लेकर गए। हमें अब युवाओं को मौका देना होगा।"

बता दें कि तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच गुवाहटी में बारिश के कारण रद्द हो गया था। जिसके बाद दूसरे मैच में जीत हासिल कर अब टीम इंडिया ने 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। सीरीज का तीसरा मैच पुणे में 10 जनवरी को खेला जाएगा। 

Latest Cricket News