A
Hindi News खेल क्रिकेट भारत बनाम वेस्टइंडीज, 2nd T20I: इकाना क्रिकेट स्टेडियम की पिच पर होगी रनों की बारिश या गेंदबाजों का होगा दबदबा, जानें

भारत बनाम वेस्टइंडीज, 2nd T20I: इकाना क्रिकेट स्टेडियम की पिच पर होगी रनों की बारिश या गेंदबाजों का होगा दबदबा, जानें

भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टी20 मैच लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है। इकाना के मैदान में हाई स्कोर मैच देखने की फैंस की उम्मीदों को झटका लग सकता है।

India vs West Indies- India TV Hindi Image Source : AP India vs West Indies

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की सीरीज का दूसरा टी20 मैच लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है। टीम इंडिया पहला मैच जीत चुकी है और कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेले गए पहले मैच में गेंदबाजों का बोलबाला देखने को मिला था। अब लखनऊ से जो खबर आ रही है उसमें भी इकाना की पिच पर कम स्कोर का मैच होने के संभावनाएं जताई जा रही हैं। इकाना के पिच क्यूरेटर ने कहा है कि लखनऊ में होने वाला मैच हाई स्कोरिंग नहीं होगा।

Highlights

  • इकाना में फैंस को हाई स्कोरिंग मैच देखने को नहीं मिलेगा
  • इकाना की पिच को धीमा कहा जा रहा है
  • भारतीय टीम 3 मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे तल रही है

बीसीसीआई के चीफ क्यूरेटर दलजीत सिंह इकाना के पिच इनचार्ज हैं और उन्होंने यूपीसीए के क्यूरेटर रविंद्र चौहान, शिव कुमार और सुरेंद्र के साथ मिलकर पिच तैयार की है। इकाना की पिच पर क्यूरेटर ने कहा, 'दूसरा टी20 हाई स्कोरिंग नहीं होगा। पिच से स्पिन गेंदबाजों को मदद मिल सकती है पिच पर ओडिशा की मिट्टी का इस्तेमाल किया गया है और ओडिशा की मिट्टी को धीमी माना जाता है। ऐसे में ये पिछ भी धीमी होती जाएगी।'

पिच क्यूरेटर ने ये दावा भी किया कि अगर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम 130 रन बना लेती है तो उसके पास मैच जीतने का मौका होगा। पिच क्यूरेटर ने हालांकि ये भी कहा कि आउटफील्ड खासा तेज होगी लेकिन ओस मैच में अपना असर दिखा सकती है।

क्यूरेटर ने कहा, 'आउटफील्ड शानदार रहेगी लेकिन ओस मैच में अपना असर जरूर छोड़ेगी। उत्तर भारत में सर्दियों की शुरुआत हो चुकी है और ऐसे में पहली बॉल से ही ओस का असर देखने को मिलने लगेगा। ऐसे में बल्लेबाजों को विकेटों के बीच काफी दौड़ भी लगानी होगी।' आपको बता दें कि भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टी20 मैच 6 नवंबर को खेला जाना है।

Latest Cricket News