A
Hindi News खेल क्रिकेट Ind vs Wi 2nd Test: इशांत शर्मा ने जड़ा करियर का पहला अर्धशतक तो सुनील गावस्कर ने कही ये बड़ी बात

Ind vs Wi 2nd Test: इशांत शर्मा ने जड़ा करियर का पहला अर्धशतक तो सुनील गावस्कर ने कही ये बड़ी बात

80 गेंदों में 57 रन की पारी खेलने वाले इशांत शर्मा ने 7 चौके मारे।

Ishant Sharma, Team India- India TV Hindi Image Source : BCCI Ishant Sharma, Team India

वेस्टइंडीज दौरे पर खेले जा रहे सीरीज के दूसरे व अंतिम टेस्ट मैच के दूसरे दिन भी भारतीय खिलाड़ियों का जलवा बरकरार रहा। जिसमें इशांत शर्मा ने अपने करियर की पहली अर्धशतकीय पारी जमैका के सबीना पार्क में खेली। ऐसे में इशांत ने जब फिफ्टी मारने के बाद बल्ला उपर किया तो भारतीय क्रिकेट के दिग्गज सुनील गवास्कर ने कमेंट्री करते समय उनकी जमकर तारीफ की।

126 टेस्ट पारी खेलने के बाद भारत के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने शानदार पचासा जड़ा। इसी बीच उनके साथ खेल रहे भारतीय बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने भी करियर का पहला शतक जड़ा। जिसके चलते भारत ने वेस्टइंडीज के सामने पहली पारी में 416 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया।

इस तरह फिफ्टी जड़ने के बाद इशांत रिवर्स स्वीप शॉट मारकर गेंद को मैदान से बाहर भेजना चाहते थे तभी सुनील गावस्कर सोनी चैनल पर मैच की कमेंट्री कर रहे थे। उस वक़्त उन्होंने इशांत के लिए कहा, "इशांत अपना विकेट सस्ते में क्यों दे रहे हैं। उन्हें अच्छे से पता है कि विकेट सस्ते में या आसानी से नहीं मिलते।"

80 गेंदों में 57 रन की पारी खेलने वाले इशांत शर्मा ने 7 चौके मारे। जिस पर गावस्कर ने कहा, "उन्होंने(इशांत) पहले मैच में भी हनुमां विहारी के साथ शानदार साझेदारी निभाई थी। उन्होंने एंटिगा टेस्ट में भारत के लिए काफी एक्स्ट्रा रन जोड़े थे। ठीक उसी तरह से इशांत शर्मा ने यहाँ भी किया।"

अर्धशतक मारने के बाद इशांत शर्मा ने अपने बल्ले से कोई सन्देश ड्रेसिंग रूम की तरफ दिया। जिस पर ड्रेसिंग रूम में खडें कप्तान विराट कोहली समेत सभी खिलाड़ी हंसने लगे और तालियाँ बजाकर इशांत का अभिवादन करने लगे। 

बता दें कि मैच में हनुमां विहारी के शतक और अंत में इशांत शर्मा के अर्धशतक की बदौलत भारत ने 416 रन बनाए। जिसके जवाब में बुमराह ने अपने 9.1 ओवर के स्पेल में शानदार हैट्रिक समेत 6 विकेट लेते हुए कैरिबियाई टीम की बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी। जिससे दूसरे दिन के अंत तक सिर्फ 87 रन पर वेस्टइंडीज के 7 बल्लेबाज पवेलियन जा चुके हैं। ऐसे में अब वेस्टइंडीज के लिए वापसी की राह काफी मुश्किल हो गई है। 

Latest Cricket News