A
Hindi News खेल क्रिकेट Ind vs Wi 2nd Test: बुमराह की हैट्रिक के कायल हुए कैरिबियाई दिग्गज इयान बिशप, कही ये बड़ी बात

Ind vs Wi 2nd Test: बुमराह की हैट्रिक के कायल हुए कैरिबियाई दिग्गज इयान बिशप, कही ये बड़ी बात

बुमराह सिर्फ हैट्रिक तक ही नहीं रुके इसके बाद उन्होंने अपने अपने 9.1 ओवर के स्पेल में शानदार हैट्रिक समेत 6 विकेट लेते हुए कैरिबियाई टीम की बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी।

Jasprit Bumrah, Team India- India TV Hindi Image Source : AP Jasprit Bumrah, Team India

जमैका में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में हैट्रिक लेने वाले टीम इंडिया के जसप्रीत बुमराह तीसरे भारतीय गेंदबाज बने। इससे पहले ये कारनामा 2001 में हरभजन सिंह जबकि 2006 में पाकिस्तान के खिलाफ कराची टेस्ट मैच में इरफ़ान पठान ने हैट-ट्रिक लेकर किया था। 

बुमराह ने वेस्ट इंडीज की पहली पारी के चौथे ओवर की दूसरी गेंद पर डैरेन ब्रावो (4) को स्लिप में केएल राहुल के हाथों कैच आउट कराया। अगली गेंद पर उन्होंने शामरा ब्रुक्स (0) को पगबाधा आउट किया। बुमराह ने हैट-ट्रिक बॉल यॉर्कर फेंका। गेंद रोस्टन चेज के पैर में जाकर लगी। बुमराह ने अपील की लेकिन अंपायर ने इसे नॉट आउट करार दिया। जिसके बाद कप्तान विराट कोहली ने बिना देर किए डीआरएस लेने का फैसला किया। डीआरएस में अंपायर को अपना डिसीजन पलटना पड़ा और इस तरह जसप्रीत बुमराह टेस्ट क्रिकेट में हैट-ट्रिक लेने वाले भारत के तीसरे गेंदबाज बन गए।

बुमराह सिर्फ हैट्रिक तक ही नहीं रुके इसके बाद उन्होंने अपने अपने 9.1 ओवर के स्पेल में शानदार हैट्रिक समेत 6 विकेट लेते हुए कैरिबियाई टीम की बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी। जिसके चलते उनके 7 बल्लेबाज सिर्फ 87 के कर पर आउट हो गए। 

ऐसे में बुमराह की घातक गेंदबाजी देखकर कैरिबियाई दिग्गज खिलाड़ी इयान बिशप ने ट्वीट करते हुए कहा, "पूरे जीवन में ऐसा टैलेंट सिर्फ एक ही बार आता है।"

वहीं, भारत के पूर्व खिलाड़ी मोहम्मद कैफ ने ट्वीट करते हुए कहा, "भारत बहुत भाग्यशाली है जो उसके पास बुमराह जैसा टैलेंट है। ये पिछले 7 से 8 साल की सबसे बढ़िया खोज है।"

बता दें कि मैच में हनुमां विहारी के शतक और अंत में इशांत शर्मा के अर्धशतक की बदौलत भारत ने 416 रन बनाए। जिसके जवाब में बुमराह ने अपने 9.1 ओवर के स्पेल में शानदार हैट्रिक समेत 6 विकेट लेते हुए कैरिबियाई टीम की बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी। जिससे दूसरे दिन के अंत तक सिर्फ 87 रन पर वेस्टइंडीज के 7 बल्लेबाज पवेलियन जा चुके हैं। ऐसे में अब वेस्टइंडीज के लिए वापसी की राह काफी मुश्किल हो गई है। 

Latest Cricket News