A
Hindi News खेल क्रिकेट वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर हो सकते है शिखर धवन, सामने आई ये बड़ी वजह

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर हो सकते है शिखर धवन, सामने आई ये बड़ी वजह

भारत का सामना अब दिसंबर माह की शुरुआत में वेस्टइंडीज से होना है। जिसमें टीम इंडिया के गब्बर बल्लेबाज शिखर धवन के खेलने पर संशय बरकरार है।

Shikhar Dhawan- India TV Hindi Image Source : AP IMAGE Shikhar Dhawan

'पिंक बॉल' टेस्ट क्रिकेट में बांग्लादेश के खिलाफ ऐतिहासिक जीत दर्ज करने के बाद टीम इंडिया अपने मिशन 2020 वर्ल्ड कप के लिए दोबारा तैयारियों में जुट गई है। ऐसे में भारत का सामना अब दिसंबर माह की शुरुआत में वेस्टइंडीज से होना है। जिसमें टीम इंडिया के गब्बर बल्लेबाज शिखर धवन के खेलने पर संशय बरकरार है। दरअसल उन्हें पिछले सप्ताह घरेलू टी20 सैय्यद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी में खलते हुए चोट लग गई थी और दिल्ली की टीम से बाहर होना पड़ा था। 

टाइम्स ऑफ़ इंडिया में छपी खबर में सूत्र ने कहा, "यह एक बड़ा झटका है क्योंकि हम उससे 4-5 दिनों के समय में ठीक होने की उम्मीद कर रहे थे। वह अपनी फिटनेस का आकलन करने के लिए दिसंबर के पहले सप्ताह में बेंगलुरु में एनसीए के लिए रवाना होने से पहले दिल्ली लौट आएंगे।"
 
गौरतलब है कि 33 साल के हो चुके सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने महाराष्ट्र के खिलाफ हुए मैच में रन लेते समय पर क्रीज में वापस आने के लिए डाइव मार दी थी। जिस दौरान उनके बल्लेबाजी पैड से एक लकड़ी के टुकड़े के कारण उके घुटने में काफी चोट आई थी और उन्हें 20 टाँके लगे थे। जिसके बाद से वो अभी तक अपनी इस चोट से पूरी तरह उबर नहीं पाए हैं। ऐसे में 6 दिसम्बर से वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू होने वाली 3 टी20 मैचों की सीरीज से पहले धवन के फिट होने पर संशय बरकरार रहेगा।

इतना ही नहीं दिल्ली की टीम को सैय्यद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी में धवन के अलावा तेज गेंदबाज नवदीप सैनी की कमी भी खल रही है। सैनी के बारे में जानकारी देते हुए सूत्र ने कहा, "सैनी अपने ग्रोइन क्षेत्र में मांसपेशियों में खिंचाव से उबर रहे थे और आखिरी गेम के दौरान ही वापस लौटे। हालांकि, वह अभी भी पूरी तरह से ठीक नहीं हुआ है और टूर्नामेंट में आगे मैच में हिस्सा नहीं ले पाएंगे।"

Latest Cricket News