A
Hindi News खेल क्रिकेट वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 टीम से बाहर हुए शिखर धवन, संजू सैमसन की हुई एंट्री

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 टीम से बाहर हुए शिखर धवन, संजू सैमसन की हुई एंट्री

शिखर धवन को पिछले सप्ताह घरेलू टी20 सैय्यद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी में खलते हुए चोट लग गई थी और दिल्ली की टीम से बाहर होना पड़ा था।

Shikhar Dhawan and Sanju Samson- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGE/ TWITTER Shikhar Dhawan and Sanju Samson

'पिंक बॉल' टेस्ट क्रिकेट में बांग्लादेश के खिलाफ ऐतिहासिक जीत दर्ज करने के बाद टीम इंडिया अपने मिशन 2020 वर्ल्ड कप के लिए दोबारा तैयारियों में जुट गई है। ऐसे में भारत का सामना अब दिसंबर माह की शुरुआत में वेस्टइंडीज से होना है। जिससे पहले टीम इंडिया के गब्बर बल्लेबाज शिखर धवन चोटिल होकर बाहर हो गए हैं। दरअसल उन्हें पिछले सप्ताह घरेलू टी20 सैय्यद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी में खलते हुए चोट लग गई थी और दिल्ली की टीम से बाहर होना पड़ा था। ऐसे में उनकी जगह टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन की वापसी हुई है।

टाइम्स ऑफ़ इंडिया में छपी खबर में सूत्र ने कहा, "यह एक बड़ा झटका है क्योंकि हम उससे 4-5 दिनों के समय में ठीक होने की उम्मीद कर रहे थे। वह अपनी फिटनेस का आकलन करने के लिए दिसंबर के पहले सप्ताह में बेंगलुरु में एनसीए के लिए रवाना होने से पहले दिल्ली लौट आएंगे।"

वहीं दूसरी तरफ बीसीसीआई ने अब इस बात की पुष्टि कर दी है कि शिखर धवन वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं और उनकी जगह संजू सैमसन को मौका दिया गया है। जिन्हें पिछली बार बांग्लादेश के खिलाफ टी20 टीम में शामिल किया गया था लेकिन बिना खिलाए बाहर कर दिया गया था। ऐसे में एक बार फिर उनका नाम टीम में जोड़ा गया है। 
 
बता दें कि कि 33 साल के हो चुके सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने महाराष्ट्र के खिलाफ हुए मैच में रन लेते समय पर क्रीज में वापस आने के लिए डाइव मार दी थी। जिस दौरान उनके बल्लेबाजी पैड से एक लकड़ी के टुकड़े के कारण उके घुटने में काफी चोट आई थी और उन्हें 20 टाँके लगे थे। जिसके बाद से वो अभी तक अपनी इस चोट से पूरी तरह उबर नहीं पाए हैं। जिसके चलते 6 दिसम्बर से वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू होने वाली 3 टी20 मैचों की सीरीज से उन्हें बाहर होना पड़ा हो।

वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इंडिया की टी20 टीम इस प्रकार है:- विराट कोहली (C), रोहित शर्मा (VC), केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (WK), शिवम दूबे, वाशिंगटन सुंदर, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक चाहर, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, संजू सैमसन।

Latest Cricket News