A
Hindi News खेल क्रिकेट Ind vs WI: कैरिबियाई बल्लेबाजों के हत्थे चढ़े दीपक चाहर ने अपने नाम किया ये शर्मनाक रिकॉर्ड

Ind vs WI: कैरिबियाई बल्लेबाजों के हत्थे चढ़े दीपक चाहर ने अपने नाम किया ये शर्मनाक रिकॉर्ड

वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों को तेज गेंदबाजी काफी रास आती है। इस बार उन्होंने दीपक को आसानी से निशाना बनाया और उनके खिलाफ जमकर रन लूटे।

Deepak Chahar- India TV Hindi Image Source : BCCI Deepak Chahar

हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में खेल गए पहले टी20 मैच में दोनों टीमों के बल्लेबाजों ने जबरदस्त प्रदर्शन किया। वेस्टइंडीज ने पहले खेलते हुए भारत के सामने 208 रनों का विशाल लक्ष्य रखा। जिसे टीम इंडिया ने कप्तान विराट कोहली और के. एल. राहुल की शानदार बल्लेबाजी के चलते एक ओवर रहते ही हासिल कर लिया। इस तरह दोनों पारियों में 200 से अधिक रन बनने के कारण गेंदबाजों की जमकर कुटाई हुई। जिसमें टीम इंडिया के शानदार गेंदबाज दीपक चाहर के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड जुड़ गया है।  

वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों को तेज गेंदबाजी काफी रास आती है। इस बार उन्होंने दीपक को आसानी से निशाना बनाया और उनके खिलाफ जमकर रन लूटे। जिसके चलते पिछली सीरीज में बांग्लादेश के खिलाफ हैट्रिक लेने वाले दीपक चाहर अब सबसे ज्यादा खर्चीले गेंदबाज भी बन गए हैं। दीपक ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने 4 ओवर के स्पेल में 56 रन लुटाए। जिसके चलते टी 20 मैच में सबसे ज्यादा रन लुटाने के मामले में दीपक चाहर दूसरे स्थान पर आ गए हैं। वहीं भारत की तरफ से एक मैच में सबसे ज्यादा रन देने के मामले में तीसरे स्थान पर मो. सिराज हैं। सिराज ने साल 2017 में एक मैच में 53 रन दिए थे। जबकि इस मामले में पहले स्थान पर जोगिंदर शर्मा हैं जिन्होंने 57 रन लुटाए थे। 

हालांकि दूसरी तरफ दीपक चाहर ने बांग्लादेश के खिलाफ पिछली सीरीज में एक मैच में 7 रन देकर 6 विकेट चटकाए थे और रिकॉर्ड बनाया था, लेकिन वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टी 20 सीरीज के पहले ही मैच में उनकी जमकर कुटाई हो गई। दीपक ने चार ओवर में 56 रन देकर एक सफलता हासिल की। उन्होंने 14 की औसत से रन लुटाए। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि 8 दिसंबर को खेले जाने वाले दूसरे टी20 मैच में दीपक कैसे वापसी करते हैं।

Latest Cricket News