A
Hindi News खेल क्रिकेट Ind vs Wi: सीरीज जीतने पर बुमराह और विहारी को सचिन तेंदुलकर ने खास संदेश से दी बधाई

Ind vs Wi: सीरीज जीतने पर बुमराह और विहारी को सचिन तेंदुलकर ने खास संदेश से दी बधाई

बुमराह की गेंदबाजी के बाद तेंदुलकर ने टीम इंडिया के मध्यक्रम बल्लेबाज हनुमा विहारी और उपकप्तान अजिंक्य रहाणे की भी तारीफ की।

Jasprit Bumrah, Team India Fast Bowler- India TV Hindi Image Source : AP Jasprit Bumrah, Team India Fast Bowler

भारतीय टीम के घातक तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के चर्चे इस समय जोरो पर हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज में हैट्रिक लेने के बाद से सभी उन्हें बधाई दे रहे हैं। इसी बीच टीम इंडिया के जमैका में दूसरा टेस्ट मैच जीतने के बाद भारतीय क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर ने शानदार ट्वीट करते हुए बूम-बूम बुमराह की तारीफ की है। 

25 साल के युवा तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले मैच में जहां एक पारी में 5 विकेट लिए थे। वहीं दुसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में टेस्ट क्रिकेट की ऐतिहासिक हैट्रिक समेत 6 विकेट चटकाए। जिसके चलते टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज पर 257 रनों से बड़ी जीत हासिल की। 

इस तरह बुमराह की गेंदबाजी की तारीफ करते हुए सचिन तेंदुलकर ने लिखा, "टीम इंडिया को जीत के लिए बधाई। बुमराह को इस सीरीज में देखकर आनंद आया। उसकी हैट्रिक इस सीरीज का सबसे शानदार पल है।"

बुमराह की गेंदबाजी के बाद तेंदुलकर ने टीम इंडिया के मध्यक्रम बल्लेबाज हनुमा विहारी और उपकप्तान अजिंक्य रहाणे की भी तारीफ की। हनुमा विहारी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में 111 रन जबकि दूसरी पारी में वो 53 रन बनाकर नाबाद रहे। 

इस तरह हनुमा ने तेंदुलकर के 29 साल पुराने रिकॉर्ड को भी दोहराया। सचिन ने इंग्लैंड के खिलाफ 1990 में मैनचेस्टर में खेले गए टेस्ट मैच में नंबर 6 पर बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 68 और दूसरी पारी में नाबाद 119 रन की पारी खेली थी।

ऐसे में तेंदुलकर ने हनुमा की तारीफ में लिखा, "हनुमा ने पहले शतक में शानदार बल्लेबाजी की। इसके साथ ही अजिंक्य रहाणे की फॉर्म देखकर काफी अच्छा लगा। जिस परिपक्वता के साथ रहाणे ने बल्लेबाजी की वो टीम इंडिया के लिए भविष्य में काफी काम आने वाले हैं।"

बता दें कि वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के अंतर्गत भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के दोनों मैच जीतकर 120 अंक हासिल किए हैं। जिसके चलते वो अंकतालिका में शीर्ष पर विराजमान हैं।

Latest Cricket News