A
Hindi News खेल क्रिकेट Ind vs WI: कप्तान कोहली के विराट फैसले पर खरे उतरें शिवम् दुबे, जड़ा अपना पहला अर्धशतक

Ind vs WI: कप्तान कोहली के विराट फैसले पर खरे उतरें शिवम् दुबे, जड़ा अपना पहला अर्धशतक

कोहली की जगह तीन नंबर पर आए शिवम दुबे ने पहले गेंदबाजों को सम्मान दिया उसके बाद अपने रंग में चौके-छक्कों की बारिश कर डाली।

Shivam Dube- India TV Hindi Image Source : AP Shivam Dube

वेस्टइंडीज के खिलाफ तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने एक बड़ा फैसला लिया। दूसरे टी20 मैच में कोहली ने तीन नंबर पर अपनी जगह मुंबई के युवा शिवम दुबे को मौका दिया। उन्होंने कप्तान के फैसले को गलत साबित नहीं होने दिया और मौके को भुनाते हुए अपने टी20 करियर का पहला अर्धशतक जड़ा। 

वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला लिया जिसके चलते उसने के. एल. राहुल के रूप में 24 रन पर टीम इंडिया को पहला झटका दिया। जिसके बाद मैदान में कोहली की जगह तीन नंबर पर आए शिवम दुबे ने पहले गेंदबाजों को सम्मान दिया उसके बाद अपने रंग में चौके-छक्कों की बारिश कर डाली। दुबे ने 27 गेंदों में तूफानी अर्धशतक जड़ा जबकि 30 गेंदों में 54 रनों की पारी खेली। इस पारी के दौरान उन्होंने 3 चौके व 4 लम्बे-लम्बे छक्के मारें। जिसमें वेस्टइंडीज के कप्तान कीरोन पोलार्ड की तीन लगातार गेंदों में तीन छक्के शामिल है। 

आतिशी बल्लेबाजी करने वाले हरफनमौला खिलाड़ी दुबे को वेस्टइंडीज के गेंदबाज हेडन वाल्श ने अपना शिकार बनाया। हालांकि तब तक दुबे अपना काम कर चुके थे और तीन नंबर पर भेजे जाने के कप्तान के भरोसे को उन्होंने सोलह आने खरा साबित किया। दुबे की इस आतिशी पारी के चलते टीम इंडिया ने मैच में अपनी दमदार पकड़ बना रखी है। 

गौतलब है कि बांग्लादेश के खिलाफ पिछली सीरीज में शिवम दुबे को टीम इंडिया में शामिल किया गया था। जिसके बाद उन्हें टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में भी मौका मिला लेकिन निचले क्रम में बल्लेबाजी करने के कारण उनकी बल्लेबाजी खुलकर सामने नहीं आ पा रही थी। ऐसे में कप्तान कोहली ने विराट कदम चलकर दुबे को मौका दिया जिसका उन्होंने भरपूर फायदा उठाया। 

बता दें कि वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जा रही तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच में जीत हासिल करने के बाद टीम इंडिया दूसरे टी20 में भी जीत हासिल कर सीरीज कब्जाना चाहेगी। ( लाइव क्रिकेट स्कोर के लिए यहाँ क्लिक करें )

Latest Cricket News