A
Hindi News खेल क्रिकेट Exclusive | भारतीय गेंदबाजी आक्रमण शानदार, कोच शास्त्री को दिया जाना चाहिए श्रेय : रमीज राजा

Exclusive | भारतीय गेंदबाजी आक्रमण शानदार, कोच शास्त्री को दिया जाना चाहिए श्रेय : रमीज राजा

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान रमीज़ राजा का मानना है कि विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए तैयार है।

<p>Exclusive | भारतीय गेंदबाजी...- India TV Hindi Image Source : GETTY Exclusive | भारतीय गेंदबाजी आक्रमण शानदार, कोच शास्त्री को दिया जाना चाहिए श्रेय : रमीज राजा

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान रमीज़ राजा का मानना है कि विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ बहुप्रतीक्षित विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के लिए तैयार है और गेंदबाजी की दृष्टि से भी मौजूदा टीम इंडिया पहले से बेहतर है। 

इंडिया टीवी के साथ एक खास बातचीत में रमीज़ राजा ने भारत की मौजूदा गेंदबाजी की प्रशंसा की और इसका श्रेय कोच रवि शास्त्री को दिया। साथ ही उन्होंने कप्तान विराट कोहली की कप्तानी की भी सराहना की।

रमीज़ राजा ने कहा, "भारतीय टीम इस समय गेंदबाजी की दृष्टि से सर्वश्रेष्ठ है। बल्लेबाजी के मोर्चे पर मेरा मानना है कि अभी भी सुधार की गुंजाइश है। तेंदुलकर, द्रविड़, लक्ष्मण और गांगुली का दौर भारत के स्वर्णिम बल्लेबाजी युग का हिस्सा थे। लेकिन जीत के नजरिए से खासकर विदेशी परिस्थितियों में मौजूदा भारतीय टीम ने शानदार काम किया है। इसका श्रेय कोच रवि शास्त्री को भी जाता है।"

उन्होंने कहा, "इस समय भारतीय टीम पाकिस्तान समेत किसी भी विरोधी से भिड़ने में निडर है। भारतीय क्रिकेट में इस बदलाव के लिए क्रिकेट व्यवस्था भी जिम्मेदार है। विराट कोहली और शास्त्री ने टीम में जीत का माहौल बनाया है। भारतीय सेट-अप में शामिल होने वाला कोई भी नया खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की जरुरत को जानता है। इसलिए गेंदबाजी के नजरिए से देखें तो भारतीय टीम पहले से कहीं बेहतर है। इसमें विविधता के साथ-साथ कोहली जैसा अच्छा कप्तान भी है।"

राजा ने इस खात बातचीत में कप्तान कोहली का फॉर्म को लेकर भी अपनी राय रखी। उन्होंने कहा, "भारतीय क्रिकेट में आंकड़े बहुत मायने रखते हैं। कोहली ने भले ही शतक नहीं बनाया हो लेकिन ये खेल एक खिलाड़ी का नहीं है। अगर भारत तीनों प्रारूपों में जीत रहा है, तो ज्यादा चिंता की बात नहीं होनी चाहिए।"

Latest Cricket News