A
Hindi News खेल क्रिकेट मैडम तुसाद म्युजियम में विराट कोहली की मोम का प्रतिमा का अनावरण, देखिए तस्वीरें

मैडम तुसाद म्युजियम में विराट कोहली की मोम का प्रतिमा का अनावरण, देखिए तस्वीरें

कोहली ने कहा,‘‘ मैं इस प्रतिमा को बनाने के लिये किये गए प्रयासों की सराहना करता हूं। मैं मैडम तुसाद म्युजियम को धन्यवाद देता हूं जिसने मेरा चयन किया।

<p>विराट कोहली</p>- India TV Hindi विराट कोहली

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में स्थित मैडम तुसाद म्यूजियम में बुधवार को विराट कोहली के मोम के पुतले का अनावरण किया गया। कोहली के इस पुतले में उन्हें बल्लेबाजी करते हुए दर्शाया गया है। उन्हें भारतीय क्रिकेट टीम की जर्सी में दर्शाया गया है। हालांकि, इसमें उन्होंने हेलमेट नहीं पहना है। 

मर्लिन एंटरटेनमेंट्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के महाप्रबंधक व निदेशक अंशुल जैन ने कहा, "हम सभी जानते हैं कि यहां क्रिकेट और क्रिकेट खिलाड़ियों के प्रति लोगों में किस प्रकार का जुनून है। कोहली आज के क्रिकेट के स्टार हैं और विश्व भर में उनके प्रशंसकों की भरमार है। इस प्यार के बढ़ने के कारण ही मैडम तुसाद दिल्ली में शामिल करना एक जरूरी फैसला हो गया।"

कोहली ने कहा,‘‘ मैं इस प्रतिमा को बनाने के लिये किये गए प्रयासों की सराहना करता हूं। मैं मैडम तुसाद म्युजियम को धन्यवाद देता हूं जिसने मेरा चयन किया। मैं अपने प्रशंसकों का भी शुक्रगुजार हूं। यह मेरे जीवन की अनमोल यादों में से एक होगा।’’

कोहली की प्रतिमा उनसे मुलाकात के दौरान लिये गए 200 मापों और तस्वीरों से बनाई गई। वह इसमें भारतीय क्रिकेट टीम की जर्सी में है। कोहली अपने सुनहरे करियर में अर्जुन पुरस्कार, आईसीसी विश्व के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर का पुरस्कार और बीसीसीआई के सर्वश्रेष्ठ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर के तीन पुरस्कार जीत चुके हैं। 

Latest Cricket News