A
Hindi News खेल क्रिकेट संगकारा को भारतीय क्रिकेट खिलाड़ियो का सलाम

संगकारा को भारतीय क्रिकेट खिलाड़ियो का सलाम

कोलंबो: भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली, रोहित शर्मा और टीम के निदेशक रवि शास्त्री ने सोमवार को क्रिकेट से संयास ले रहे श्रीलंका के दिग्गज कुमार संगकारा को विदाई दी। संगकारा 20 अगस्त

संगकारा को भारतीय...- India TV Hindi संगकारा को भारतीय क्रिकेट खिलाड़ियो का सलाम

कोलंबो: भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली, रोहित शर्मा और टीम के निदेशक रवि शास्त्री ने सोमवार को क्रिकेट से संयास ले रहे श्रीलंका के दिग्गज कुमार संगकारा को विदाई दी। संगकारा 20 अगस्त से पी.सारा ओवल मैदान पर भारत के साथ शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट मैच के साथ क्रिकेट के अलविदा कहेंगे।

कोहली ने कहा, "मैं जानता हूं कि अगर कोई खेल से सन्यास ले तो मैं उससे जुड़ नहीं सकता लेकिन उनके अंदर की भावनाओं को महसूस कर सकता हूं क्योंकि यह चीज वह शायद पिछले 20 सालों से हर दिन करते आ रहे हैं और फिर एक दिन उस चीज को हमेशा के लिए छोड़ देना हर किसी के लिए एक बड़ा सदमा होगा।"

कोहली ने कहा उन्हें संगकारा के साथ खेलने का सम्मान मिला और वह उन्हें एक बेहतरीन इंसान के तौर पर हमेशा याद रखेंगे।

संगकारा ने क्रिकेट जगत में अपने करियर की शुरुआत 20 जुलाई, 2000 को गाल में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ की थी। उन्होंने अब तक 133 टेस्ट मैचों में 12350 रन बनाए हैं और अपने 14 साल के करियर में 38 शतक जड़े हैं और उनका सर्वोच्च स्कोर (319) बांग्लादेश के खिलाफ था।

शास्त्री ने संगकारा के साथ अपने पुराने दिनों को याद करते हुए कहा, "मैं उन्हें उनके पहले खेल से देखता आ रहा हूं, वह विश्व के बेहतरीन क्रिकेटरों में तीसरे और दूसरे स्थान पर रहे हैं और वह उससे कभी बहार नहीं निकले। हां एक बार वह धीमे पड़े थे लेकिन उनके खेल पर इसका कोई प्रभाव नहीं हुआ। वह हमेशा ही सरल तरह से स्थिति का आकलन करने में सक्षम रहे हैं।"

रोहित शर्मा ने भी संगकारा को शुभकामना देते हुए कहा, "वह अपने खेल के दिग्गज हैं और उन्होंने इसे हमेशा सच्ची भावना से खेला है। मैं भाग्यशाली हूं कि मैंने अपने करियर के दौरान कई बार उन्हें खेलते हुए देखा। मैं सिर्फ उन्हें शुभकामानएं देना चाहता हूं।"

Latest Cricket News