A
Hindi News खेल क्रिकेट मेडिकल प्रमुख के चयन के लिए भारतीय डॉक्टर से मदद लेगा PCB

मेडिकल प्रमुख के चयन के लिए भारतीय डॉक्टर से मदद लेगा PCB

डॉ. सोहेल सलीम ने इस्तीफा दे दिया था जिसके बाद से पीसीबी चिकित्सा समिति प्रमुख का पद खाली है।

<p>indian doctor roped in by pcb to assist in medical chief...- India TV Hindi Image Source : GETTY indian doctor roped in by pcb to assist in medical chief selection process

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने अपनी चिकित्सा समिति (मेडिकल पैनल) प्रमुख के चयन प्रक्रिया में सहायता के लिए ब्रिटेन के एक भारतीय डॉक्टर को नियुक्त किया है। मार्च में पाकिस्तान सुपर लीग के दौरान बायो-बबल में सेंध लगने से हुए विवाद के बाद डॉ. सोहेल सलीम ने इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद से पीसीबी चिकित्सा समिति प्रमुख का पद खाली है।

पीसीबी के एक अधिकारी ने पुष्टि की कि लंदन में रहने वाले एक भारतीय डॉक्टर और ब्रिटेन में रहने वाले पाकिस्तान के स्पोर्ट्स मेडिसिन विशेषज्ञ डॉक्टर जफर इस भर्ती प्रक्रिया का हिस्सा हैं। अधिकारी ने भारतीय चिकित्सक का नाम बताये बिना कहा, "हां, पीसीबी ने चिकित्सा समिति के नये प्रमुख के चयन के लिए उनकी निशुल्क सेवा ली है।"

उन्होंने कहा, "हमने उनकी मदद मांगी, क्योंकि हमारे पास देश में खेल से जुड़ी चिकित्सा विशेषज्ञता नहीं हैं। पीसीबी मेडिकल पैनल के प्रमुख को इस क्षेत्र में योग्य होना जरूरी है, इसलिए उन्होंने साक्षात्कार आयोजित किए।"

मैं टीम का नेतृत्व करना पसंद करती हूं, इससे मेरा मनोबल बढ़ता है: दीप्ति शर्मा

अधिकारी ने कहा कि भारतीय डॉक्टर और डॉ. जफर ने इंग्लैंड में खेल टीमों और एथलीटों के साथ काफी काम किया है और उन्हें खेल चिकित्सा क्षेत्र में शीर्ष पेशेवरों के रूप में पहचाना जाता है।

Latest Cricket News