A
Hindi News खेल क्रिकेट BCCI का खुलासा, पत्नी के आरोपों के कारण रोका शमी का कॉन्ट्रैक्ट

BCCI का खुलासा, पत्नी के आरोपों के कारण रोका शमी का कॉन्ट्रैक्ट

बीसीसीआई ने भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का केंद्रीय अनुबंध रोक दिया क्योंकि उनकी पत्नी ने उन पर घरेलू हिंसा और व्यभिचार के आरोप लगाये हैं जिनका इस क्रिकेटर ने खंडन किया है।

मोहम्मद शमी और उनकी...- India TV Hindi मोहम्मद शमी और उनकी पत्नी

नयी दिल्ली: बीसीसीआई ने भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का केंद्रीय अनुबंध रोक दिया क्योंकि उनकी पत्नी ने उन पर घरेलू हिंसा और व्यभिचार के आरोप लगाये हैं जिनका इस क्रिकेटर ने खंडन किया है। 

बीसीसीआई ने जिन 26 अनुबंधित खिलाड़ियों की सूची जारी की है उनमें शमी का नाम शामिल नहीं है जबकि उन्होंने हाल में दक्षिण अफ्रीका के दौरे में भारत की एकमात्र टेस्ट जीत में अहम भूमिका निभायी थी। अच्छी फार्म में चल रहे शमी ने मैच की दूसरी पारी में 28 रन देकर पांच विकेट लिये थे। 

इससे शमी को अनुबंध सूची से बाहर करने को लेकर कयास लगाये जाने लगे और बीसीसीआई के एक शीर्ष अधिकारी ने पीटीआई से कहा कि बोर्ड ने उनकी पत्नी हसीन जहां द्वारा लगाये गये आरोपों को ध्यान में रखकर उनका नाम रोक दिया। 

अधिकारी ने कहा, ‘‘बीसीसीआई ने मोहम्मद शमी की निजी जिंदगी से जुड़ी तमाम रिपोर्टों पर संज्ञान लिया है। यह पूरी तरह से निजी मामला और बीसीसीआई का इससे कोई लेना देना नहीं है। लेकिन इस मामले से जुड़ी महिला कोलकाता में पुलिस आयुक्त से मिली है तो बीसीसीआई की तरफ से यह विवेकपूर्ण होगा कि वह किसी तरह की आधिकारिक जांच का इंतजार करे।’’
 
उन्होंने कहा, ‘‘इसलिए फिलहाल मोहम्मद शमी का नाम आज जारी केंद्रीय अनुबंध सूची से हटा दिया गया। हम फिर से दोहराना चाहेंगे कि इस फैसले का शमी की एक खिलाड़ी के रूप में योग्यता से कोई लेना देना नहीं है बल्कि यह वर्तमान परिस्थितियों में बचाव के लिये लिया गया है।’’ 

माना जा रहा है कि बीसीसीआई को चिंता है कि अगर शमी के खिलाफ लगाये गये आरोप सही साबित होते हैं तो बोर्ड की छवि खराब हो सकती है। 

हसीन जहां ने सोशल मीडिया पोस्ट में शमी पर घरेलू हिंसा और व्यभिचार का आरोप लगाया है लेकिन इस तेज गेंदबाज ने इन दोनों को ‘झूठा’ करार दिया है। हसीन जहां ने हालांकि इस 27 वर्षीय खिलाड़ी से तलाक नहीं मांगा है। 

शमी ने भारत की तरफ से 30 टेस्ट मैचों में 110 विकेट लिये हैं। चोटों से जूझने वाले इस तेज गेंदबाज ने 50 एकदिवसीय और सात टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच भी खेले हैं जिनमें उन्होंने क्रमश: 91 और आठ विकेट लिये हैं। 

उत्तर प्रदेश का यह क्रिकेटर बंगाल की तरफ से खेलता है। हाल में हसीन जहां के साथ सोशल मीडिया पर तस्वीरें डालने के कारण उनके खिलाफ अपशब्दों का उपयोग किया गया था। उन्हें ट्रोल करने वालों ने तस्वीर में हसीन जहां की पोशाक को अनुचित बताया था। 

शमी का 2014 में हसीन जहां से निकाह हुआ था और उनकी एक बेटी आइरा शमी है। 

फिटनेस और फार्म के कारण टीम से अंदर बाहर होने वाले उत्तर प्रदेश के अमरोहा के इस तेज गेंदबाज को पिछले साल 26 जनवरी को अपने पिता तौसीफ अली का दिल का दौरा पड़ने से निधन होने के बाद कुछ बुरे वक्त से गुजरना पड़ा। 
 

Latest Cricket News