A
Hindi News खेल क्रिकेट ऋषभ पंत और शुभमन गिल को टेस्ट टीम से किया गया रिलीज, ये है वजह

ऋषभ पंत और शुभमन गिल को टेस्ट टीम से किया गया रिलीज, ये है वजह

भारतीय चयन समिति ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अगले महीने होने वाली एक दिवसीय श्रृंखला से पहले घरेलू क्रिकेट खेलने के लिये ऋषभ पंत और शुभमन गिल को टेस्ट टीम से रिलीज करने का फैसला किया है।

TEAM INDIA- India TV Hindi Image Source : AP ऋषभ पंत और शुभमन गिल को टेस्ट टीम से किया गया रिलीज, ये है वजह

नई दिल्ली। भारतीय चयन समिति ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अगले महीने होने वाली एक दिवसीय श्रृंखला से पहले घरेलू क्रिकेट खेलने के लिये ऋषभ पंत और शुभमन गिल को टेस्ट टीम से रिलीज करने का फैसला किया है।

बीसीसीआई के एक सीनियर सूत्र ने कहा, ‘‘ऋषभ वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 और वनडे मैच खेलेगा। चयनकर्ताओं ने उसे दिल्ली के लिये सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में खेलने को कहा है।’’ ऋषभ अब दिल्ली के अगले दो सुपर लीग मैचों में खेलने के लिये उपलब्ध होंगे।

दिल्ली को हरियाणा के खिलाफ 24 नवंबर को और राजस्थान से 27 नवंबर को खेलना है। शुभमन भी अगले दो सुपर लीग मैचों में पजाब के लिये खेलेंगे। पंजाब को 24 नवंबर को कर्नाटक से और 25 नवंबर को तमिलनाडु से खेलना है।

दूसरी ओर आंध्र के विकेटकीपर बल्लेबाज कोना श्रीकर भरत बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे और आखिरी क्रिकेट टेस्ट के बाकी खेल में रिद्धिमान साहा के कवर के तौर पर टीम से जुड़ेंगे। घरेलू क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन करने वाले भरत ने 69 प्रथम श्रेणी मैचों में 3909 रन बनाये हैं जिसमें आठ शतक और 20 अर्धशतक शामिल हैं।

भरत ने कहा, ‘‘ मैने लखनऊ में दलीप ट्राफी में गुलाबी गेंद से खेला है। मुझे शाम को टीम से जुड़ने को कहा गया है । मैं अपने आदर्श विराट भाई के साथ ड्रेसिंग रूम में रहने को लेकर बेकरार हूं।’’ आईसीसी के नियमों के अनुसार नियमित विकेटकीपर को चोट लगने पर ही स्थानापन्न विकेटकीपर को उतारा जा सकता है। ऐसे में भरत को सिर्फ एहतियात के तौर पर बुलाया गया है। 

Latest Cricket News