A
Hindi News खेल क्रिकेट भारतीय पुरुष टीम के बाद महिला टीम ने भी दक्षिण अफ्रीका को धोया

भारतीय पुरुष टीम के बाद महिला टीम ने भी दक्षिण अफ्रीका को धोया

भारतीय महिला टीम ने पहले वनडे में जीत दर्ज कर सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई।

भारतीय महिला टीम- India TV Hindi भारतीय महिला टीम

दक्षिण अफ्रीका के लिए क्रिकेट के मैदान से आए दिन बुरी खबर आ रही है। पहले टीम वनडे सीरीज में 0-2 से पीछे हुई। फिर उनके बड़े खिलाड़ी चोटिल हो गए और अब उनकी महिला टीम को भी पहले वनडे में भारत के हाथों हार झेलनी पड़ी है। भारतीय महिला और दक्षिण अफ्रीका की महिला टीम के बीच खेले गए पहले वनडे मैच में टीम इंडिया ने बेहतरीन खेल दिखाया और मुकाबले को 88 रनों से जीत लिया।

पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 50 ओवरों में 7 विकेट खोकर 213 रन बनाए। भारत की तरफ से स्मृति मंधाना ने (84) रनों की पारी खेली। मंधाना के अलावा भारत की कोई और खिलाड़ी बड़ी पारी नहीं खेल सकी और पूरी टीम सिर्फ 213 रन ही बना सकी। भारत के स्कोर को देखकर लग रहा था कि दक्षिण अफ्रीका इस लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लेगा।

लेकिन गेंदबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने शानदार गेंदबाजी की और दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों को हाथ खोलने का कोई मौका नहीं दिया। भारतीय गेंदबाजों ने दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों पर शुरुआत से ही नकेल कस दी और उनपर दबाव बना दिया। भारत की झूलन गोस्वामी, शिखा पांडे ने गजब की गेंदबाजी और दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों को सिर्फ 125 पर ढेर कर दिया और मुकाबले को 88 रनों से अपने नाम कर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।

Latest Cricket News