A
Hindi News खेल क्रिकेट अगर इंग्लैंड के खिलाफ दोहराई आयरलैंड वाली गलती तो अंग्रेजों को हराने का सपना रह जाएगा अधूरा

अगर इंग्लैंड के खिलाफ दोहराई आयरलैंड वाली गलती तो अंग्रेजों को हराने का सपना रह जाएगा अधूरा

पिछले इंग्लैंड दौरे में कैच छोड़ने की वजह से हार का सामना करना पड़ा था। साल 2014 इंग्लैंड दौरे में भारत ने टेस्ट सीरीज में 11 कैच छोड़े थे। विराट,मुरली विजय और रहाणे ने 2-2 कैच छोड़े थे।

<p>विराट कोहली और एम एस...- India TV Hindi विराट कोहली और एम एस धोनी

आयरलैंड के खिलाफ कोहली एंड कंपनी की शानदार जीत देखी...रोहित का रुद्र अवतार देखा...गब्बर की दहाड़ देखी...कुलदीप का कारनामा देखा...चहल का चक्रव्यूह देखा लेकिन इन सबके बीच कुछ ऐसी तस्वीरें भी हैं जो इंग्लैंड दौरे में विराट के लिए खतरे की घंटी बजा रही हैं क्योंकि दुनिया की सबसे बेहतरीन फील्डिंग टीम से ऐसी उम्मीद किसी को नहीं थी।

टी-20 में कैच छोड़ना यानि मैच छोड़ना लेकिन विराट टीम ने एक नहीं बल्कि चार चार कैच छोड़े। ऐसा नहीं है कि टीम इंडिया से इतने कैच छूटना महज संयोग है बल्कि इसके पीछे वजह ब्रिटेन की तेज हवाएं हैं। जिसकी वजह से गेंद कितनी तेज से कहां पर आएगी। इसका अंदाजा लगा पाना बेहद मुश्किल हो जाता है।

इंग्लैंड में सिर्फ पिच परेशान नहीं करती बल्कि हवा भी इम्तिहान लेती है। पिछले इंग्लैंड दौरे में कैच छोड़ने की वजह से हार का सामना करना पड़ा था। साल 2014 इंग्लैंड दौरे में भारत ने टेस्ट सीरीज में 11 कैच छोड़े थे। विराट,मुरली विजय और रहाणे ने 2-2 कैच छोड़े थे।

टीम इंडिया भी कैच छोडना उनके लिए आत्मघाती साबित हो सकता है। जाहिर है इंग्लैंड को हराने के लिए सिर्फ बल्लेबाज़ी और गेंदबाज़ी पर काम नहीं करना होगा बल्कि फील्डिंग पर सबसे ज्यादा ध्यान देना होगा वरना जीत का ख्वाब देखना गलत होगा।

Latest Cricket News