A
Hindi News खेल क्रिकेट मुख्य कोच के लिए इंटरव्यू स्वतंत्रता दिवस के बाद हो सकते हैं

मुख्य कोच के लिए इंटरव्यू स्वतंत्रता दिवस के बाद हो सकते हैं

पहले जो खबरें थी उनके मुताबिक कोच पद के लिए इंटरव्यू 13 से 14 अगस्त को होने की संभावना थी। 

रवि शास्त्री- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES रवि शास्त्री

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के नए मुख्य कोच के चयन में कुछ दिनों की देरी हो सकती है क्योंकि तीन सदस्यीय क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) कोच पद के लिए इंटरव्यू 15 अगस्त के बाद लेगी। पहले जो खबरें थी उनके मुताबिक कोच पद के लिए इंटरव्यू 13 से 14 अगस्त को होने की संभावना थी। इस मामले से संबंध रखने वाले एक सूत्र ने आईएएनएस से कहा है कि इस पूरी प्रक्रिया में सिर्फ एक दिन का समय लगना है क्योंकि इसके लिए सिर्फ छह उम्मीदवारों को छांटा गया है। 

उन्होंने कहा, "यह बैठक शुरुआत में होनी थी, 13 या 14 अगस्त को, लेकिन उम्मीदवारों को छांटने के बाद सिर्फ छह लोगों को इंटरव्यू के लिए चुना गया है। इन सभी के इंटरव्यू के लिए एक दिन काफी है।"

सूत्र ने कहा, "कुछ कागजी कार्रवाई अभी बाकी है और सीएसी जब पूरी प्रक्रिया शुरू करेगी उससे पहले सभी तरह की कार्रवाई पूरा करने की जरूरत है। मुझे नहीं लगता कि यह 15 अगस्त से पहले हो पाएगा।"

जब पूछा गया कि क्या विराट कोहली से कोच चुनने के बारे में विचार किया जाएगा तो सूत्र ने कहा कि जिस तरह से महिला टीम का कोच चुनने की प्रक्रिया में कप्तान की भूमिका नहीं थी उसी तरह इस बार भी कप्तान इस प्रक्रिया में शामिल नहीं होंगे। 

उन्होंने कहा, "मुझे नहीं लगता कि इसमें कप्तान को शामिल किया जाएगा क्योंकि जो गाइडलाइंस उन्हें दी गई हैं उसके मुताबिक, उन्हें साफ दिशा निर्देश हैं कि इसमें कौन हिस्सा लेगा, कौन नहीं। अब समिति पर निर्भर करता है कि वह कोच पद के लिए किसे चुनते हैं। इसमें न ही कप्तान और न ही सीओए का कोई रोल होगा। यह प्रक्रिया महिला टीम के कोच को नियुक्त करने के लिए अपनाई गई थी।"

सूत्र ने कहा, "समिति निश्चित तौर पर बीसीसीआई को कुछ नाम सुझाएगी और इसके बाद यह बीसीसीआई पर निर्भर करेगा कि वह किसे चुनती है।"

कप्तान विराट ने हालांकि विंडीज दौरे पर रवाना होने से पहले अपनी पसंद को जगजाहिर कर दिया था और कहा था कि टीम मौजूदा कोच रवि शास्त्री के साथ खुश है। 

Latest Cricket News