A
Hindi News खेल क्रिकेट इंजमाम ने बताया, 2002 कराची बम धमाके के बाद रोने लगे थे न्यूजीलैंड के सभी खिलाड़ी

इंजमाम ने बताया, 2002 कराची बम धमाके के बाद रोने लगे थे न्यूजीलैंड के सभी खिलाड़ी

इंजमाम उल हक ने साल 2002 में हुए कराची बम धमाको को याद किया। जिसके बारे में उन्होंने कहा कि इन बम धमाकों के बाद दौरे पर आए न्यूजीलैंड के सभी खिलाड़ी रोने लगे थे।

Inzamam Ul Haq- India TV Hindi Image Source : PTI Inzamam Ul Haq

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने साल 2002 में हुए कराची बम धमाको को याद किया। जिसके बारे में उन्होंने कहा कि इन बम धमाकों के बाद दौरे पर आए न्यूजीलैंड के सभी खिलाड़ी रोने लगे थे। वो सभी उस समय स्वीमिंग पूल में थे और पाकिस्तानी खिलाड़ियों को तो रात भर नींद नहीं आई थी। इस तरह हमले के तुरंत बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज को रद्द कर दिया गया था और सभी खिलाड़ी स्वदेश वापस चले गए थे।

दरअसल, पाकिस्तान और न्यूजीलैंड की टीमें कराची के पर्ल कॉन्टिनेंट होटल में रुकी हुई थीं। दोनों टीमें दूसरे टेस्ट मैच के लिए निकलने ही वाली थीं कि बम धमाका हुआ। सुबह आठ बजे के आस पास का वक्त था। पाकिस्तानी खिलाड़ी नाश्ता कर रहे थे। अचानक होटल के बाहर जोर का धमाका हुआ। इंजमाम ने उस धमाके को याद करते हुए बताया कि जिस तरफ ब्लास्ट हुआ था उनका कमरा उसी तरफ था। धमाका इतना जोरदार था कि उनके कमरे के शीशे टूटकर कमरे की दूसरी दीवार तक आ गए थे। सारे कमरों का यही हाल था। इंजमाम को कुछ समझ नहीं आया। उन्होंने सुरक्षा में तैनात पुलिसवाले से पूछा कि क्या हुआ, तब उन्हें पता चला कि बाहर बड़ा बम धमाका हुआ है। पुलिसवाले ने इंजमाम से कहा कि वो नीचे की तरफ सीढ़ियों से जाएं। इंजमाम जब पहुंचे तो वहां भय का माहौल था। न्यूजीलैंड के खिलाड़ी रो रहे थे।

गौरतलब है कि इंजमाम अपने टेस्ट करियर की सबसे बड़ी पारी को याद कर रहे थे। इंजमाम ने टेस्ट करियर में न्यूज़ीलैंड के खिलाफ 329 रनों की पारी इसी सीरीज में खेली थी। जिसके चलते उन्हें ये घटना भी याद आ गई।

इंजमाम ने अंत में यूट्यूब चैनल में कहा, “ पाकिस्तान में उन दिनों काफी गर्मी थी पर न्यूज़ीलैंड के गेंदबाज थक गए थे लेकिन निचले क्रम में मेरे साथ बल्लेबाजी करने वाला कोई नहीं था।”

बता दें कि इंजमाम उस दिन ब्रायन लारा के 400 रनों का रिकॉर्ड भी तोड़ सकते थे क्योंकि कोई भी गेंदबाज उन्हें आउट नहीं कर पा रहा था। हलांकि ऐसा कुछ भी ना होने का उन्हें जरा सा भी अफ़सोस भी नहीं है।

Latest Cricket News