A
Hindi News खेल क्रिकेट IPL 2017: पुणे ने पंजाब को 9 विकेट से हराया, प्लेऑफ के लिए किया क्वॉलिफाई

IPL 2017: पुणे ने पंजाब को 9 विकेट से हराया, प्लेऑफ के लिए किया क्वॉलिफाई

राइजिंग पुणे सुपरजायंट के खिलाफ महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले गए IPL 10 के 55वें मैच में 9 विकेट से हार का सामना करने वाली किंग्स इलेवन पंजाब की टीम प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई है।

Pune wins the match | BCCI Photo- India TV Hindi Pune wins the match | BCCI Photo

पुणे: राइजिंग पुणे सुपरजायंट के खिलाफ महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले गए IPL 10 के 55वें मैच में 9 विकेट से हार का सामना करने वाली किंग्स इलेवन पंजाब की टीम प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब की टीम 15.5 ओवरों में ही 73 रनों पर सिमट गई। IPL के अब तक के सीजन में पंजाब का यह सबसे कम स्कोर है।

पुणे को जीत के लिए केवल 74 रनों की जरूरत थी, जिसे उसने अपने 3 बल्लेबाजों अजिंक्य रहाणे (34 नॉटआउट), राहुल त्रिपाठी (28) और कप्तान स्टीवन स्मिथ (15 नॉटआउट) के दम पर हासिल कर लिया। पंजाब के खिलाफ शार्दुल ठाकुर ने सबसे अधिक 3 विकेट चटकाए, वहीं जयदेव उनादकट, एडम जम्पा और डेनियल क्रिस्टन को2-2 सफलताएं हासिल हुई। पंजाब का एक बल्लेबाज इयोन मोर्गन रन आउट हुए।

इस जीत के साथ ही पुणे ने IPL की 8 टीमों की पॉइंट्स टेबल में दूसरा स्थान हासिल कर प्लेऑफ में पहुंच गई है। पुणे (18 अंक) के अलावा मुम्बई (20) , हैदराबाद (17) और कोलकाता (16) भी प्लेऑफ में पहुंची हैं।

Latest Cricket News