A
Hindi News खेल क्रिकेट आईपीएल-11 के उद्घाटन समारोह को लेकर बड़ी खबर, आयोजकों ने लिया ये फैसला

आईपीएल-11 के उद्घाटन समारोह को लेकर बड़ी खबर, आयोजकों ने लिया ये फैसला

आईपीएल-11 का उद्घाटन समारोह 6 अप्रैल को होगा।

आईपीएल उद्घाटन समारोह- India TV Hindi आईपीएल उद्घाटन समारोह

आईपीएल-11 में अभी कुछ महीने बाकी हैं। लेकिन टूर्नामेंट अभी से सुर्खियों में है। 27-28 जनवरी को खिलाड़ियों की नीलामी होनी है और इस वजह से हर किसी को इस बात का इंतजार है कि नीलामी वाले दिन किस खिलाड़ी की झोली सबसे ज्यादा पैसों से भरेगी। वहीं, दूसरी तरफ खबर ये भी है कि आईपीएल के इस सीजन में पिछली बार की तरह 8 उद्घाटन समारोह नहीं होंगे। आईपीएल जनरल काउंसिल ने इस सीजन के उद्घाटन समारोह के लिए 50 करोड़ रुपये खर्च करने का मन बनाया है। जो कि पिछले साल की तुलना में काफी ज्यादा हैं। लेकिन आयोजकों के मुताबिक वो इस बार उद्घाटन समारोह को बड़ा और यादगार बनाना चाहते हैं।

आईपीएल-11 का उद्घाटन समारोह 6 अप्रैल को होगा। आयोजकों के मुताबिक वो काउंसिल ने फैसला लिया है कि इस बार उद्घाटन समारोह का बजट बढ़ाकर 50 करोड़ कर दिया जाए। ऐसा इसलिए किया जा रहा है ताकि उद्घाटन समारोह के लिए बड़े-बड़े स्टार्स को बुलाया जा सके। अगर आप बाहर से सुपर स्टार्स को बुलाना चाहते हैं तो आपको इसके लिए मोटी रकम खर्च करनी होगी। इसके अलावा बोर्ट पिछली बार की तरह 8 उद्घाटन समारोह से भी परहेज करेगा। 

आपको बता दें कि इस बार के आईपीएल में पिछले 2 साल से बाहर चल रही चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स की टीमों की वापसी होगी। दोनों टीमें बैन लगने के कारण पिछले 2 साल आईपीएल का हिस्सा नहीं रहीं थीं। 27-28 जनवरी को खिलाड़ियों की नीलामी होनी है और इस नीलामी में कई बड़े खिलाड़ियों की बोली लगेगी। 

Latest Cricket News