A
Hindi News खेल क्रिकेट भारत के मुंह से जीत छीनने वाला ये बल्लेबाज बनेगा राजस्थान रॉयल्स में स्टीवन स्मिथ का विकल्प!

भारत के मुंह से जीत छीनने वाला ये बल्लेबाज बनेगा राजस्थान रॉयल्स में स्टीवन स्मिथ का विकल्प!

स्टीवन स्मिथ पर एक साल का बैन लगा है और वो आईपीएल से भी बाहर हैं।

<p>हैनरिक क्लासेन</p>- India TV Hindi हैनरिक क्लासेन

आपको भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली गई टी20 सीरीज तो याद ही होगी और आपको सीरीज का दूसरा मैच भी याद होगा। कैसे दक्षिण अफ्रीका के युवा तूफानी बल्लेबाज हैनरिक क्लासेन ने भारत के मुंह से जीत छीन ली थी और सीरीज में अपनी टीम की वापसी करा दी थी। अब इस बल्लेबाज को आईपीएल में खेलने का मौका मिल सकता है। अगर सब कुछ सही रहा तो माना जा रहा है कि ये विस्फोटक बल्लेबाज राजस्थान रॉयल्स में स्टीवन स्मिथ के विकल्प के तौर पर खेल सकता है। राजस्थान की टीम क्लासेन को अपने साथ जोड़ने की भरपूर कोशिश कर रही है। 

राजस्थान रॉयल्स क्रिकेट के हेड ज़ुबिन भरूचा ने अपने बयान में कहा, 'हम चाहते हैं कि ऐसे बल्लेबाज को टीम में शामिल करें जो स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ जमकर रन बनाता हो। क्योंकि मेरा मानना है कि इस बार के आईपीएल में स्पिन गेंदबाज अहम भूमिका निभाने वाले हैं। क्लासेन स्पिन के अच्छे खिलाड़ी हैं और उनके पास कई शॉट्स हैं। वो रिवर्स स्वीप भी खेल लेते हैं और इसी कारण हम उन्हें अपने साथ जोड़ना चाहते हैं। भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में क्लासेन ने युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव जैसे गेंदबाजों को अच्छे से खेला था और उन दोनों के खिलाफ उनकी रणनीति गजब की थी।'

राजस्थान के लिए अच्छी बात ये भी है कि क्लासेन का बेस प्राइज सिर्फ 50 लाख है और इससे उनके काफी सारे पैसे बच जाएंगे। भरूचा ने ये भी साफ किया कि हमने स्मिथ को 12.5 करोड़ रुपये में रीटेन किया था और क्लासेन को कम दाम पर खरीदने के बाद वो बाकी पैसे स्मिथ के लिए अगले साल बचाकर रखेंगे। आपको बता दें कि क्लासेन को दक्षिण अफ्रीका ने भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में शामिल किया था। दूसरे टी20 में क्लासेन ने सिर्फ 30 गेंदों में 230 के स्ट्राइक रेट से 69 रन ठोक डाले थे। इस दौरान क्लासेन ने 3 चौके और 7 छक्के भी जड़े थे।

Latest Cricket News