Live TV
GO
Advertisement
Hindi News खेल क्रिकेट IPL 2019: 'स्पेशल फैन' और साथी...

IPL 2019: 'स्पेशल फैन' और साथी खिलाड़ियों के साथ रसेल ने यूं मनाया बर्थडे, देखें video

स्टार ऑलराउंडर आंद्रे रसेल ने मुंबई के खिलाफ 40 गेंदों में 80 रनों की आतिशी पारी खेलते हुए केकेआर को 34 रनों से जीत दिलाई।

India TV Sports Desk
India TV Sports Desk 29 Apr 2019, 17:05:00 IST

कोलकाता नाइट राइडर्स के स्टार ऑलराउंडर आंद्रे रसेल आज अपना 31वां बर्थडे मना रहे हैं। इससे पहले रसेल ने रविवार, 28 अप्रैल को खेले गए आईपीएल मुकाबले में मुंबई के खिलाफ 40 गेंदों में आतिशी पारी खेलते हुए केकेआर को 34 रनों से जीत दिलाई। साथ ही रसेल ने 2 अहम विकेट झटकते हुए मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड अपने नाम किया।

इस जीत के कुछ मिनटों बाद ही रसेल ने आधी रात को अपना जन्मदिन खास अंदाज में सेलिब्रेट किया। रसेल ने जन्मदिन के खास मौके पर कोलकाता के सबसे बड़े और स्पेशल फैन हर्षुल गोयनका से मुलाकात की। बता दें कि हर्षुल मस्तिष्क पक्षाघात (Cerebral Palsy) बीमारी से पीड़ित हैं। इस बीमारी में इंसान चल और बोल नहीं सकता है। इस गंभीर बीमारी के बावजूद हर्षुल ईडन गार्डन्स स्टेडियम में होने वाले केकेआर के सभी मैच देखने आते हैं। यही वजह है कि केकेआर का हर खिलाड़ी हर्षुल को काफी पसंद करता है।

हर्षुल गोयनका के साथ मुलाकात और फोटो क्लिक कराने के बाद रसेल ड्रैसिंग रुम में पहुंचे जहां उनके साथी जन्मदिन मनाने की तैयारी कर रहे थे। इसके बाद रसेल ने साथी खिलाड़ियों के साथ मिलकर जन्मदिन का केक काटा। रसेल ने केक काटा ही था कि तभी कार्लोस ब्रेथवेट ने उनको पीछे से कसकर पकड़ लिया और अन्य खिलाड़ियों ने मौके का फायदा उठाते हुए पूरा केक रसेल के चेहरे पर पोत दिया। इस दौरान कई खिलाड़ी अपने फोन से इस घटना का वीडियो बनाते नजर आए।

गौरतलब है कि आईपीएल के 12वें सीजन में आंद्रे रसेल शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। इस सीजन रसेल 11 पारियों में 69.42 की औसत और 200 से ज्यादा की स्ट्राईक रेट से 486 रन बना चुके है। इस दौरान रसेल के बल्ले से 29 चौके और 50 गगनचुंबी छक्के निकल चुके हैं। दिलचस्प बात ये है कि रसेल इस साल आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामलें में डेविड वॉर्नर के बाद दूसरे स्थान पर हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन