A
Hindi News खेल क्रिकेट जिसने वेस्टइंडीज को 4 छक्के मारकर जिताया था वर्ल्ड कप, उस पर शाहरुख की टीम ने जमकर बरसाए पैसे

जिसने वेस्टइंडीज को 4 छक्के मारकर जिताया था वर्ल्ड कप, उस पर शाहरुख की टीम ने जमकर बरसाए पैसे

मात्र 75 लाख के बेस प्राइस वाले कार्लोस ब्रैथवेट को केकेआर ने 5 करोड़ रुपय में खरीदा।

जिसने वेस्टइंडीज को 4 छक्के माकर जिताया था वर्ल्ड कप, उस पर शाहरुख की टीम ने जमकर बरसाए पैसे- India TV Hindi जिसने वेस्टइंडीज को 4 छक्के माकर जिताया था वर्ल्ड कप, उस पर शाहरुख की टीम ने जमकर बरसाए पैसे

दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स ने वेस्टइंडीज की टीम को 4 छक्के मारकर टी20 वर्ल्ड कप जिताने वाले धाकड़ ऑलराउंडर कार्लोस ब्रैथवेट को अपने साथ जोड़ा है। मात्र 75 लाख के बेस प्राइस वाले कार्लोस ब्रैथवेट को केकेआर ने 5 करोड़ रुपय में खरीदा। पिछले साल सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलने वाले कार्लोस ब्रैथवेट पर केकेआर ने बाजी मारी। केकेआर के पास सुनील नरेन और आंद्रे रसल के रूप में दो कैरेबियन ऑलराउडर पहले से ही हैं। कार्लोस ब्राथवेट इस समय वेस्टइंडीज की टी20 टीम के कप्तान भी हैं। वैसे 2016 टी20 वर्ल्ड का इंग्लैंड के खिलाफ फाइनल मैच हर किसी को याद होगा। इस मैच के आखिरी ओवर में कार्लोस ब्रैथवेट ने बेन स्टोक्स के ओवर में चार छक्के मारकर वर्ल्ड कप जिताया था। 

बता दें कि आईपीएल के 12वें सीजन के लिए जयपुर में खिलाड़ियों की नीलामी हो रही है। नीलामी में कई दिग्गजों की बोली लगेगी। इस सीजन में अरुणाचल प्रदेश, बिहार, मणिपुर, मेघालय, मिजोरम, नागालैंड, सिक्किम, उत्तराखंड और पुडुचेरी के खिलाड़ी भी शामिल हैं। इसी साल बीसीसीआई ने नौ नये राज्यों को घरेलू क्रिकेट खेलने की अनुमति दी थी। इससे पहले, नीलामी के लिए इस बार 1003 खिलाड़ियों ने अपना नामांकन कराया था लेकिन लीग की आठ टीमों ने छंटनी करके अब 346 खिलाड़ियों की सूची आईपीएल की कार्यकारी परिषद को सौंप दी है।

इन 346 खिलाड़ियों में नौ ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनका बेस प्राइस दो करोड़ रुपये है। इनमें ब्रैंडन मैक्लम, क्रिस वोक्स, लसिथ मलिंगा, शॉन मार्श, कोलिन इंग्राम, कोरी एंडरसन, एंजेलो मैथ्यूज और डार्सी शॉर्ट शमिल हैं। भारत के जयदेव उनादकट को पिछली बार 11.5 करोड़ रुपये में राजस्थान रॉयल्स ने खरीदा था। इस बार हालांकि उन्हें फ्रेंचाइजी ने रिटेन नहीं किया है। 

इसके अलावा 1.5 करोड़ रुपये के बेस प्राइस वाले खिलाड़ियों की सूची में 10 खिलाड़ी शामिल हैं, जिसमें एक भारतीय और नौ विदेशी खिलाड़ी हैं। इनमें डेल स्टेन और मोर्ने मोर्कल जैसे खिलाड़ी हैं।

Latest Cricket News