A
Hindi News खेल क्रिकेट महिला आईपीएल को शुरू करने की कवायद में BCCI, पिछले साल की तर्ज़ पर इस साल भी होगा महिला टी20 टूर्नामेंट

महिला आईपीएल को शुरू करने की कवायद में BCCI, पिछले साल की तर्ज़ पर इस साल भी होगा महिला टी20 टूर्नामेंट

महिला टी-20 चैलेंज के सभी चार मैच जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले जाएंगे।

महिला टी20 टूर्नामेंट - India TV Hindi Image Source : BCCI महिला टी20 टूर्नामेंट 

मुंबई। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के प्लेऑफ वीक के दौरान होने वाले महिला टी-20 चैलेंज टूर्नामेंट कार्यक्रम की घोषणा कर दी गई है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की ओर से मंगलवार को जारी बयान के अनुसार, महिला टी-20 चैलेंज के सभी चार मैच जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले जाएंगे। टूर्नामेंट के मैच छह, आठ और नौ मई को खेले जाएंगे जबकि इसका फाइनल 11 मई को होगा। महिला टी-20 चैलेंज में भाग लेने वाली तीन टीमें ट्रेलब्लेजर्स, सुपरनोवाज और वेलोसिटी हैं। 

पहले मैच में छह मई को सुपरनोवाज का सामना ट्रेलब्लेजर्स, दूसरे मैच में आठ मई को ट्रेलब्लेजर्स का सामना वेलोसिटी से और नौ मई को होने वाले तीसरे मैच में सुपरनोवाज का सामना वेलोसिटी से होगा। 

पिछले साल भी आईपीएल के दौरान महिला टी-20 चैलेंज मैचों का आयोजन किया गया था जिसमें सुपरनोवाज विजयी रही थी। यह मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में कराया गया था। बीसीसीआई की ओर से आयोजित होने वाले इन मैचों में कई देशों की खिलाड़ी हिस्सा लेंगी जिसका मकसद देश में महिला क्रिकेट की लोकप्रियता बढ़ाना है।

Latest Cricket News