Live TV
GO
Advertisement
Hindi News खेल क्रिकेट IPL 2019, CSK vs DC: दिल्ली...

IPL 2019, CSK vs DC: दिल्ली के खिलाफ चेन्नई खेल सकती है ये नया दांव, जो दिला सकता है जीत!

फिलहाल दोनों टीमें बराबरी पर है, क्योंकि दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स दोनों ही टीमों ने ग्रुप दौर में 18-18 अंक हासिल किए थे।

India TV Sports Desk
India TV Sports Desk 10 May 2019, 15:02:08 IST

दुनिया की सबसे बड़ी टी20 इंडियन प्रीमीयर लीग का 12वां सीजन अब अपने अंतिम पड़ाव पर आ पहुंचा है। जिसमे आज दूसरा क्वालिफायर मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जाएगा। इस मैच में जीत हासिल करने वाली टीम रविवार को फाइनल मैच में मुंबई इंडियंस से भिड़ेगी।

विशाखापट्टनम में खेले गए पिछले मैच में जहां चेन्नई सुपर किंग्स पहले क्वालिफायर मैच में मुंबई इंडियंस के हाथों हारने के बाद यहां उतरेगी तो वहीं दिल्ली कैपिटल्स की टीम सनराईजर्स हैदराबाद को एलिमिनेटर मैच में मात देने के बाद उतरेगी। ऐसे में हमें युवा और अनुभवी खिलाड़ियों के बीच कांटे की टक्कर वाली जंग देखने को मिलेगी।  

फिलहाल दोनों टीमें बराबरी पर है, क्योंकि दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स दोनों ही टीमों ने ग्रुप दौर में 18-18 अंक हासिल किए थे। इसलिए मुकाबला किसी भी पल कोई भी टीम जीत सकती है। मगर 33 साल के औसत खिलाड़ियों वाली टीम चेन्नई सुपर किंग्स में एक कमजोरी बार-बार कप्तान महेंद्र सिंह धोनी समेत टीम मैनेजमेंट के लिए चिंता का सबब बनती जा रही है। जिसके चलते अज हो सकता है धोनी एक नई चाल चलकर दिल्ली कैपिटल्स को चकमा दे।  

महेन्द्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली टीम वापसी का पूरा दमखम रखती है। टीम के लिए सबसे बड़ी चिंता पावर प्ले के दौरान शुरुआती झटके लगना है जिससे किसी भी तरह से इन्हें उबरना होगा। टीम के सलामी बल्लेबाज शेन वॉटसन उस लय में नहीं दिखे जैसे वो जाने जाते हैं। जिसके चलते हो सकता है कप्तान धोनी आज मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ नई ओपनिंग जोड़ी को भेजकर सबको चकमा दे डाले।  

सलामी बल्लेबाज के रूप में लगातार फ्लॉप हो रहे शेन वॉटसन को नंबर चार पर बल्लेबाजी करवाने के साथ ही फाफ डू प्लेसी के साथ सलामी बल्लेबाज के रूप में मुरली विजय को भेज सकते हैं। ये दांव ऐसा है जो चेन्नई सुपर किंग्स को फायदा पहुंचा सकता है।

जहां तक बात करें शेन वॉटसन के नंबर 4 पर खेलने की तो ऐसा नहीं है कि वॉटसन के लिए ये नंबर नया होगा क्योंकि आईपीएल की ही बात करें तो वॉटसन ने इस नंबर पर 32 पारियां खेली है जिसमें उन्होंने 850 रन बनाए हैं ऐसे में ये चेन्नई के लिए शानदार दांव साबित हो सकता है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन