Live TV
GO
Advertisement
Hindi News खेल क्रिकेट धोनी की निगरानी में दीपक चाहर...

धोनी की निगरानी में दीपक चाहर ने रचा इतिहास, आईपीएल के 12 साल में कोई न कर सका ये कारनामा

चेन्नई की तरफ से तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने अपने चार ओवर के स्पैल में 20 रन देकर 3 बड़े विकेट अपने नाम किए।

India TV Sports Desk
India TV Sports Desk 10 Apr 2019, 16:07:20 IST

गत आईपीएल चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स एक बार फिर से अपने खिताब को डिफेंड करने के लिए तैयार है। अभी तक खेले 6 मुकाबलों में से चेन्नई ने 5 जीते हैं और एक हारा है। अभी धोनी की कप्तानी वाली सीएसके प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर है। मंगलवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ हुए एक मुकाबले में चेन्नई ने सात विकेट से आसान जीत हासिल की। टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए चेन्नई ने केकेआर की विस्फोटक बल्लेबाजी को रन बनाने का मौका नहीं दिया। 

चेन्नई की तरफ से तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने अपने चार ओवर के स्पैल में 20 रन देकर 3 बड़े विकेट अपने नाम किए। लेकिन इस दौरान उन्होंने एक ऐसा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया जो आज तक आईपीएल के 12 साल के इतिहास में कोई न कर सका। दरअसल दीपक चाहर कोलकाता के खिलाफ मैच में टूर्नामेंट के इतिहास में एक पारी में सर्वाधिक डॉट गेंद डालने वाले गेंदबाज बन गए। दीपक चाहर ने अपनी 24 में से 20 गेंद डॉट डाली। अन्य चार गेदों पर दो चौके और एक छक्का पड़ा। उनकी एक गेंद पर ओवर थ्रो का चौका गया, जिसपर पांच रन आए। इस दौरान उन्होंने एक गेंद वाइड डाली।

हालांकि मैच के बाद केकेआर के खिलाफ 20 रन देकर तीन विकेट लेने वाले चाहर ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘मुझे खुशी है कि मैंने अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन निश्चित तौर पर हम बेहतर विकेट चाहते हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘कोई भी इस तरह का विकेट नहीं चाहता। ऐसा मिट्टी और गर्मी के कारण हो रहा है। यहां काफी गर्मी है। पिच क्यूरेटर हमें अच्छा विकेट देने के लिये अपनी तरफ से सर्वश्रेष्ठ प्रयास कर रहे हैं लेकिन आखिर में आप इसमें कुछ नहीं कर सकते।’’ 

मैच के बाद चहर ने कहा, "मैं जानता था कि हम चेन्नई में बहुत सारे मुकाबले खेलेंगे। इसलिए मैंने स्लोअर बॉल और यॉर्कर पर काम किया।" चहर ने कहा, "मैं ड्रेसिंग रूम में धोनी के साथ बहुत समय बिताता हूं और टेबल टेनिस खेलते समय उनसे बहुत कुछ सीखता हूं।" चेन्नई की टीम फिलहाल, 10 अंकों के साथ तालिका में पहले स्थान पर काबिज है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन