Live TV
GO
Advertisement
Hindi News खेल क्रिकेट IPL 2019: किंग्स इलेवन पंजाब के...

IPL 2019: किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ जीत की लय बरकरार रखना चाहेगी दिल्ली कैपिटल्स

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ सुपर ओवर में रोमांचक जीत दर्ज करने वाली दिल्ली कैपिटल्स सोमवार को यहां आईएस बिंद्रा स्टेडियम में मेजबान किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण में जीत की लय कायम रखना चाहेगी।

IANS
IANS 01 Apr 2019, 12:48:12 IST

मोहाली। कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ सुपर ओवर में रोमांचक जीत दर्ज करने वाली दिल्ली कैपिटल्स सोमवार को यहां आईएस बिंद्रा स्टेडियम में मेजबान किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण में जीत की लय कायम रखना चाहेगी। दिल्ली ने शनिवार को फिरोजशाह कोटला मैदान में सुपर ओवर में दो बार की चैम्पियन कोलकाता को तीन रन से मात दी थी। 

कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 185 रन का स्कोर बनाया। इसके जवाब में दिल्ली ने भी निर्धारित ओवर में छह विकेट खोकर इतने ही रन बनाए जिसके कारण मुकाबला सुपर ओवर में गया जहां दिल्ली ने दर्शकों का जीत लिया। दिल्ली के लिए पृथ्वी शॉ (55 गेंद 99) ने कोलकाता के खिलाफ टीम को लक्ष्य के काफी करीब पहुंचा दिया था। टीम को एक बार फिर उनसे ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद होगी। 

पृथ्वी के अलावा दिल्ली को शानदार लय में चल रहे रिषभ पंत से भी उम्मीदें होगी जिन्होंने टीम के पहले मैच में मुंबई के खिलाफ 78 रन की धुआंधार पारी खेली थी। शिखर धवन, कप्तान श्रेयस अय्यर और कॉलिन इंग्राम भी खुद को साबित करना चाहेंगे। गेंदबाजी में अपनी शानदार गेंदबाजी से सुपर ओवर में दिल्ली को जीत दिलाने वाले कगिसो रबादा एक बार फिर टीम के लिए उसी प्रदर्शन को दोहराने के लिए तैयार हैं। पंजाब के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल को रोकने के लिए कगिसो कारगर हो सकते हैं। उनके अलावा ट्रेंट बोल्ट, इशांत शर्मा और अक्षर पटेल पर भी नजरें होंगी। 

दूसरी तरफ, पंजाब भी अपने पिछले मुकाबले में मुंबई इंडियंस को हराकर यहां पहुंची हैं। मैच में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले लोकेश राहुल, क्रिस गेल, मयंक अग्रवाल से टीम को एक बार फिर दमदार प्रदर्शन की उम्मीद होगी। गेंदबाजी में मोहम्मद शमी की अगुवाई में एंड्र्यू टाय और हार्ड्स विलजोन की तेज गेंदबाजी कप्तान रविचंद्रन अश्विन की अगुवाई में घरेलू परिस्थितियों का फायदा उठाने की कोशिश करेंगे। 

टीमें (संभावित) :

दिल्ली : श्रेयस अय्यर (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), पृथ्वी शॉ, अमित मिश्रा, अवेश खान, हर्षल पटेल, राहुल तेवतिया, जयंत यादव, मनजोत कालरा, कॉलिन मुनरो, क्रिस मोरिस, कैगिसो रबादा, संदीप लामिछाने, ट्रेंट बोल्ट, शिखर धवन, हनुमा विहारी, अक्षर पटेल, इशांत शर्मा, अंकुश बैंस, नाथू सिंह, कोलिन इनग्राम, शेरफेन रदरफोर्ड, कीमो पॉल, जलज सक्सेना, बंडारू अयप्पा।

पंजाब : लोकेश राहुल, क्रिस गेल, एंड्रयू टाई, मयंक अग्रवाल, अंकित राजपूत, मुजीब उर रहमान, करुण नायर, डेविड मिलर, रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), मोइसिस हेनरिक्स, निकोलस पूरन, वरुण चक्रवर्ती, सैम कुरेन, मोहम्मद शमी, सरफराज खान, हरडस विलोजेन, अर्शदीप सिंह, दर्शन नालकंडे, प्रभसिमरन सिंह, अग्निवेश अयाची, हरप्रीत बराड़ और मुरुगन अश्विन।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन