Live TV
GO
Advertisement
Hindi News खेल क्रिकेट IPL 2019, RR vs CSK: अंपायर...

IPL 2019, RR vs CSK: अंपायर के गलत फैसले पर धोनी को आया इतना गुस्सा की डगआउट से बीच मैदान पर जाकर लगा दी फटकार

चेन्नई की पारी के आखिरी ओवर की चौथी गेंद पर अंपायर उल्हास गांधे ने बेन स्टोक्स की फुल टॉस गेंद को बीमर मानकर नो बॉल दिया लेकिन तुंरत ही वह इससे मुकर गए। 

India TV Sports Desk
India TV Sports Desk 12 Apr 2019, 11:50:55 IST

जयपुर के स्वाई मान सिंह स्टेडियम में कल शाम राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आईपीएल का 25वां मुकाबला खेला गया। इस मैच को चेन्नई ने 4 विकेट से तो जीत लिया, लेकिन यह मुकाबला धोनी के गुस्से की वजह से हमेशा याद रखा जाएगा। चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान जिन्हें हम सूपर कूल माही के नाम से भी जानते हैं वो कल मैच के दौरान आग बबूला हो गए और पवेलियन से मैदान के बीच जाकर अंपायर को झाड़ लगा दी।

दरअसल, चेन्नई की पारी के आखिरी ओवर की चौथी गेंद पर अंपायर उल्हास गांधे ने बेन स्टोक्स की फुल टॉस गेंद को बीमर मानकर नो बॉल दिया लेकिन तुंरत ही वह इससे मुकर गए। इसके बाद, जडेजा अम्पायर से बात करने लगे। तब तक एमएस धोनी सीएसके के डगआउट से उठकर मैदान में आ गए। वह काफी गुस्से में दिख रहे थे। उन्होंने दोनों मैदानी अम्पायरों से बहस भी की, लेकिन दोनों अम्पायर अपने फैसले पर कायम रहे और चेन्नई को नो बॉल नहीं मिली।

इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम एक समय पर हार की कगार पर खड़ी थी, लेकिन धोनी और रायुडू ने मैच को रोमांचक बनाए रखा और अंत में जब अंपायर ने यह हरकत की तो धोनी भड़क गए। हालांकि अंत में मिशेल सैंटेनर ने आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर चेन्नई को मैच जिता दिया।

मैच के बाद महेंद्र सिंह धोनी को डग आउट से बीच मैदान पर जाकर अंपायर से भहर करने पर आचार संहिता का उल्लंघन करने का दोषी पाया गया और उनपर 50 प्रतिशत मैच का जुर्माना भी लगाया गया। धोनी ने आईपीएल की आचार संहिता के स्तर 2 के अपराध 2.20 को स्वीकार किया है और अपने ऊपर लगाए गए जुर्माने को मान लिया है। 

धोनी की टीम अब 7 में से 6 मुकाबले जीतकर 12 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल पर टॉप पर है। चेन्नई का अगला मुकाबला 14 अप्रैल को कोलकाता से उसी के घर पर होगा।

(With IANS Inputs)

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन