Live TV
GO
Advertisement
Hindi News खेल क्रिकेट IPL 2019: दिल्ली को हराने के...

IPL 2019: दिल्ली को हराने के बाद बोले एमएस धोनी- गेंदबाजों ने फाइनल में पहुंचाया

चेन्नई के गेंदबाजों ने दिल्ली को नौ विकेट पर 147 रन पर रोक दिया था। चेन्नई ने 19 ओवर में चार विकेट पर 151 रन बनाकर जीत दर्ज की। 

Bhasha
Bhasha 10 May 2019, 23:42:51 IST

विशाखापत्तनम। चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ दूसरे क्वालीफायर में छह विकेट से जीत का श्रेय गेंदबाजों को देते हुए कहा कि गेंदबाजी विभाग के लगातार अच्छे प्रदर्शन के दम पर ही उनकी टीम आठवीं बार आईपीएल फाइनल में पहुंचने में सफल रही। चेन्नई के गेंदबाजों ने दिल्ली को नौ विकेट पर 147 रन पर रोक दिया था। चेन्नई ने 19 ओवर में चार विकेट पर 151 रन बनाकर जीत दर्ज की। 

धोनी ने मैच के बाद कहा, ‘‘खिलाड़ियों ने आज जिस तरह का खेल दिखाया वह बेहतरीन था। स्पिनरों को कुछ टर्न मिल रहा था और हमने सही समय पर विकेट निकाले। उनके पास बायें हाथ के बल्लेबाज थे और हमारे बायें हाथ के स्पिनरों ने उनके सामने अच्छा प्रदर्शन किया। लगातार विकेट हासिल करना महत्वपूर्ण रहा।’’ 

उन्होंने कहा, ‘‘गेंदबाजों को श्रेय जाता है। कप्तान उन्हें यही कह सकता मैं यह चाहता हूं। इसके बाद उस हिसाब से गेंदबाजी करना उनका काम है। इस सत्र में हम अभी जहां पर हैं उसके लिये गेंदबाजी विभाग का आभार।’’ दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने हार के लिये बल्लेबाजों को दोषी ठहराया लेकिन साथ ही कहा कि उनके लिये यह सत्र शानदार रहा। 

अय्यर ने कहा, ‘‘हमारी शुरुआत निराशाजनक रही। हमने पावरप्ले में ही दो विकेट गंवा दिये जिससे उबरना मुश्किल था। उनके पास शानदार स्पिनर हैं। कोई भी बल्लेबाज पारी को संवार नहीं पाया और अच्छी साझेदारियां नहीं निभायी गयी।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमारे लिये परिणाम निराशाजनक है लेकिन यह हमारे लिये अच्छी सीख है। हमारे लिये यह सत्र अच्छा रहा है।’’ फाफ डु प्लेसिस को मैन आफ द मैच चुना गया। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन