A
Hindi News खेल क्रिकेट IPL 2019 Points Table: RCB vs RR बारिश के कारण मैच ड्रा होने के बाद बदल गई पॉइंट्स टेबल की तस्वीर

IPL 2019 Points Table: RCB vs RR बारिश के कारण मैच ड्रा होने के बाद बदल गई पॉइंट्स टेबल की तस्वीर

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण में मंगलवार को एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला गया मैच बारिश की भेंट चढ़ गया।

आरसीबी बनाम राजस्थान रॉयल्स - India TV Hindi Image Source : IPLT20.COM आरसीबी बनाम राजस्थान रॉयल्स 
IPL Points Table 2019: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण में मंगलवार को एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला गया मैच बारिश की भेंट चढ़ गया। इस मैच का कोई परिणाम नहीं निकल सका और दोनों टीमों को एक-एक अंक बांटने पड़े। जिसके बाद पॉइंट्स टेबल की बात करें तो अब राजस्थान 13 मैचों में 11 अंक के साथ पांचवें पायदान पर आ पहुंची है। जबकि आरसीबी अभी भी अंतिम पायदान पर काबिज है।
 
राजस्थान ने टॉस जीतकर बैंगलोर को बल्लेबाजी के लिए बुलाया, लेकिन टॉस के तुरंत बाद बारिश आ गई जो काफी देर बाद थमी और इसी कारण मैच को 20 ओवरों से घटा कर पांच ओवर प्रति पारी कर दिया गया। बैंगलोर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 62 रन बनाए।
 
राजस्थान ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 3.2 ओवरों में एक विकेट के नुकसान पर 41 रन बना लिए थे और उसे जीत के लिए 10 गेंदों में 22 रनों की जरूरत थी। लग रहा था कि राजस्थान जीत जाएगी लेकिन तभी एक बार फिर बारिश आई और इस बार अंपायरों ने बिना वक्त जाया करते हुए मैच रद्द कर दोनों टीमों को एक-एक अंक दिया। जिसके चलते बैंगलोर की प्लेऑफ से बाहर हो गई है, हालांकि राजस्थान अभी भी किसी तरह प्लेऑफ की रेस में है। श्रेयस गोपाल की इस मैच में लगाई गई हैट्रिक पर भी पानी फिर गया। 
 
Points Table Order Team by Team -
 
       टीम                             मैच     जीत       हार    ड्रा      अंक 
 
दिल्ली कैपिटल्स                   12       8          4       0        16
 
चेन्नई सुपर किंग्स                  12       8          4       0        16 
 
मुंबई इंडियंस                       12       7          5       0        14
 
सनराइजर्स हैदराबाद             12       6          6       0        12
 
राजस्थान रॉयल्स                 13       5          7       1        11
 
कोलकाता नाइट राइडर्स        12       5          7       0        10
 
किंग्स इलेवन पंजाब              12       5          7       0        10
 
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर           13       4          8       1        09
 
 
Orange Cap- आईपीएल 2019 में इस समय सबसे ज्यादा रनों के साथ सनराइजर्स हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने ऑरेंज कैप पर अपना कब्जा कर रखा है। वॉर्नर के नाम 12 मैचों में 692 रन है। वॉर्नर ने अभी तक इस सीजन में 7 अर्धशतक और 1 शतक है। अगर वॉर्नर इसी रफतार से रन बनाते रहे तो ऑरेंज कैप वो ही लेकर जाएंगे।
 
Purpal Cap - आईपीएल 2019 में सबसे अधिक 25 विकेट लेकर दिल्ली कैपिल्टस के तेज गेंदबाज कगिसो रबाड़ा पर्पल कैप की रेस में सबसे आगे हैं। रबाड़ा ने ये विकेट मैच 12 मैच में लिए हैं। रबाडा के पीछे राजस्थान रॉयल्स के स्पिन गेंदबाज श्रेयस गोपाल है। जिनके नाम 13 मैच में 18 विकेट हैं।

Latest Cricket News