Live TV
GO
Advertisement
Hindi News खेल क्रिकेट IPL 2019, RR vs KKR: कोलकाता...

IPL 2019, RR vs KKR: कोलकाता ने राजस्थान को 8 विकेट से दी शिकस्त, चेन्नई को पीछे छोड़ प्वाइंट्स टेबल में नंबर वन KKR

कोलकाता ने पहले गेंदबाजी करते हुए राजस्थान को तीन विकेट पर 139 रन पर रोक दिया और फिर 13.5 ओवर में दो विकेट खोकर आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया।

IANS
IANS 07 Apr 2019, 23:14:00 IST

क्रिस लिन (50) और सुनील नरेन (47) की शानदार पारियों के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स ने यहां सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के 21वें मैच में रविवार को राजस्थान रॉयल्स आठ विकेट से करारी शिकस्त दी।

कोलकाता ने पहले गेंदबाजी करते हुए राजस्थान को तीन विकेट पर 139 रन पर रोक दिया और फिर 13.5 ओवर में दो विकेट खोकर आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया। 

कोलकाता की टीम की पांच मैचों में यह चौथी जीत है और अब वह आठ टीमों की अंक तालिका में आठ अंक लेकर शीर्ष पर पहुंच गई है। वहीं, राजस्थान को पांच मैचों में चौथी हार का सामना करना पड़ा है और टीम अभी भी सातवें नंबर पर ही है। 

राजस्थान से मिले 140 रन के आसान लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता को नरेन और लिन ने पहले विकेट के लिए 8.3 ओवर में 91 रन की साझेदारी कर ठोस शुरुआत दी। नरेन ने 25 गेंदों की पारी में छह चौके और तीन छक्के लगाए। 

कोलकाता ने अपना दूसरा विकेट 114 के स्कोर पर लिन के रूप में खोया। लिन ने 32 गेंदों पर छह चौके और तीन छक्के लगाए। रोबिन उथप्पा ने 16 गेंदों पर एक चौका और दो छक्के की मदद से नाबाद 26 और शुभमन गिल ने 10 गेंदों पर नाबाद छह रन का योगदान दिया। राजस्थान की ओर से श्रेयस गोपाल ने चार ओवर में 38 रन देकर दो विकेट लिया। 

इससे पहले, स्टीव स्मिथ (नाबाद 73) के अर्धशतक के बावजूद राजस्थान की टीम तीन विकेट पर 139 रन ही बना सकी। 

टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान की शुरुआत खराब और धीमी रही। टीम ने पांच रन के स्कोर पर ही कप्तान अजिंक्य रहाणे (5) का विकेट गंवा दिया। इसके बाद स्मिथ और जोस बटलर (37) ने दूसरे विकेट के लिए 72 रन जोड़े। 

बटलर ने 34 गेंदों की पारी में पांच चौके और एक छक्का लगाया। राजस्थान को तीसरा झटका 105 के स्कोर पर राहुल त्रिपाठी (6) के रूप में लगा। स्मिथ ने त्रिपाठी के साथ भी तीसरे विकेट के लिए 28 रन जोड़े।

स्मिथ ने बेन स्टोक्स (नाबाद सात) के साथ चौथे विकेट के लिए 34 रन की अविजित साझेदारी कर राजस्थान को तीन विकेट पर 139 रन के स्कोर तक पहुंचाया। स्टोक्स ने सात रन बनाने के लिए 14 गेंदों का सहारा लिया।

स्मिथ ने 59 गेंदों की पारी में सात चौके और एक छक्का लगाया। मेजबान टीम अंतिम चार ओवर में 33 रन ही जोड़ पाई। कोलकाता की ओर से आईपीएल में अपना पहला मैच खेल रहे हैरी गुर्ने ने 25 रन पर दो विकेट और प्रसिद्ध कृष्णा ने 35 रन पर एक विकेट लिया। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन