A
Hindi News खेल क्रिकेट आईपीएल 2020 ‘एंथेम’ के गीतकार पर लगे गाना चुराने के आरोप

आईपीएल 2020 ‘एंथेम’ के गीतकार पर लगे गाना चुराने के आरोप

कौल ने पीटीआई-भाषा से कहा कि स्वतंत्र हिप हॉप संगीत कंपनी ‘कलमकार’ और उनका दल आईपीएल गीत को दिखाने वाले डिज्नी हॉटस्टार के खिलाफ कानूनी रुख अख्तियार करेगा। 

IPL, IPL 2020, Sports, India, UAE- India TV Hindi Image Source : YOUTUBE IPL 2020

दिल्ली स्थित एक रैपर ने आरोप लगाया है कि इस वर्ष के इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) एंथेम ‘आएंगे हम वापस’ को उनके द्वारा बनाए गए गीत से चुराया गया है। हालांकि, हाल ही में जारी हुए आईपीएल एंथेम के गीतकारों ने इस आरोप का खंडन किया है। 

रैपर कृष्ण कौल का दावा है कि आईपीएल गीत को उनके गाने “देख कौन आया वापस” से लिया गया है लेकिन गीतकार प्रणव अजयराव मालपे ने कहा कि यह उनकी मौलिक रचना है और इस संबंध में उनके पास म्यूजिक कंपोजर एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एमसीएआई) द्वारा दिया गया प्रमाण पत्र भी है। 

यह भी पढ़ें-  ENG vs AUS 1st ODI : नेट्स में हुए इस हादसे की वजह से पहले वनडे से बाहर हुए स्टीव स्मिथ

कौल ने पीटीआई-भाषा से कहा कि स्वतंत्र हिप हॉप संगीत कंपनी ‘कलमकार’ और उनका दल आईपीएल गीत को दिखाने वाले डिज्नी हॉटस्टार के खिलाफ कानूनी रुख अख्तियार करेगा। 

कौल ने कहा, “डिज्नी हॉटस्टार के पास कानूनी प्रक्रिया से गुजरने के सिवा और कोई चारा नहीं है तथा हमारी कंपनी इस चोरी के खिलाफ लड़ेगी।” 

यह भी पढ़ें- बीसीसीआई ने सालाना आम बैठक को अनिश्चित काल के लिए किया स्थगित

मालपे ने कहा कि एमसीएआई के निर्णायक मंडल के चार सदस्यों ने अलग-अलग दोनों गानों का परीक्षण किया और उन्हें कोई समानता नहीं मिली। 

मालपे ने पीटीआई-भाषा से कहा, “एमसीएआई प्रतिष्ठित संस्थान है और निर्णायक मंडल के सदस्य बहुत अनुभवी होते हैं। मुझे लगता है कि हमें उनके फैसले का स्वागत करना चाहिए और इस विवाद को तूल नहीं देना चाहिए।” 

Latest Cricket News