A
Hindi News खेल क्रिकेट IPL 2020: ये पांच ऐसे धाकड़ विदेशी खिलाड़ी जिनपर नीलामी में हो सकती है 'धनवर्षा'

IPL 2020: ये पांच ऐसे धाकड़ विदेशी खिलाड़ी जिनपर नीलामी में हो सकती है 'धनवर्षा'

हम आपको पांच विदेशी खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जिन्हें नीलामी में भारी भरकम रकम हासिल हो सकती हैं।

IPL Auction- India TV Hindi Image Source : IPLT20.COM IPL Auction

 

दुनिया की सबसे बड़ी रंगारंग टी20 इंडियन प्रीमियर लीग ( आईपीएल ) के अगले सीजन के लिए नीलामी में सिर्फ एक सताह का समय बचा है। 19 दिसंबर को कोलकाता में होने वाली नीलामी में धाकड़ खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल करने के लिए सभी फ्रेंचाईसी टीमें अपना पूरा जोर लगा देंगी। ऐसे में हम आपको पांच विदेशी खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जिन्हें नीलामी में भारी भरकम रकम हासिल हो सकती हैं। इतना ही नहीं उन्हें अपनी टीम में शामिल करने के लिए सभी टीमों के मालिक काफी कुछ दांव पर भी लगा सकते हैं। 

क्रिस लिन 

Image Source : Twitter/KKRChris Lyn

आईपीएल में कोलकाता नाईट राइडर्स ( केकेआर ) के लिए खेलने वाले ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ सलामी बल्लेबाज क्रिस लिन इस कड़ी में सबसे पहले आते हैं। केकेआर ने उन्हें इस साल रिलीज कर दिया है। ऐसे में दो करोड़ के बेस प्राइस वाले लिन को खरीदने के लिए कई फ्रेंचाईसी भारी भरकम रकम खर्च कर सकती हैं। जिसके पीछे का कारण लिन की वर्तमान में चल रही खतरनाक फॉर्म है। लिन ने हाल ही में दुबई हुई टी10 लीग में मैं ऑफ़ द सीरीज का खिताब हासिल किया था। इतना ही नहीं आईपीएल में उनके पास केकेआर के लिए 6 सीजन में 41 मैचों का अच्छा ख़ासा अनुभव भी है। जिसमें उनके बल्ले से 1280 रन निकल चुके हैं। ऐसे में लिन को टीम में शामिल करने के लिए नीलामी में आरसीबी, चेन्नई और केकेआर को आपस में भिड़ते देख सकते हैं।  

टॉम बेंटन 

Image Source : Getty ImageTom Banton

अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में हाल ही में इंग्लैंड के लिए कदम रखने वाले तूफानी बल्लेबाज टॉम बेंटन का नाम किसी से छुपा नहीं है। 21 साल के युवा बेंटन इंग्लैंड की टी20 ब्लास्ट लीग में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे थे। जिसमें उन्होंने 13 मैचों में 161.46 के धाकड़ स्ट्राइक रेट से 549 रन ठोंके थे। इतना ही नहीं हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ डेब्यू करने वाले बेंटन ने अंतराष्ट्रीय स्तर भी काफी प्रभावित किया है। जिसमें खेले गए 3 मैचों में उनके बल्ले से सबसे अधिक 31 रनों की पारी निकली। हालांकि दुबई की टी10 लीग में कलंदर्स टीम की तरफ से 28 गेंदों में 80 रनों की पारी उनकी काबिलियत को दर्शाने के लिए काफी है। ऐसे में इस धाकड़ युवा बल्लेबाज को आईपीएल में पहली बार टीम में शामिल करने के लिए आरसीबी, चेन्नई और केकेआर की टीमें बड़ी रकम खर्च कर सकती हैं।  

शिमरोन हेटमायर 

Image Source : TwitterShimron Hetmyer

पिछले साल आईपीएल की नीलामी में 'मिलियन डॉलर बेबी' बने वेस्टइंडीज के शिमरोंन हेटमायर पर इस बार भी धनवर्षा हो सकती है। जिसके पीछे का कारण टीम इंडिया के खिलाफ खेली जा रही सीरीज में उनकी कातिलाना फॉर्म है। हेटमायर भले ही आरसीबी की टीम से अपने पहले आईपीएल में कुछ यादगार ना कर पाए हो लेकिन इस खिलाड़ी पर फ्रेंचाईसी एक बार फिर बड़ा दांव खेलने को तैयार हैं। मध्यक्रम के इस धाकड़ बल्लेबाज को टीम में शामिल करने के लिए दिल्ली कैपिटल्स, आरसीबी और किंग्स इलेवन पंजाब में जंग देखी जा सकती है। 

जेसन रॉय 

Image Source : Getty ImagesJason Roy

इंग्लैंड के शानदार सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय की बल्लेबाजी का हर कोई कायल है। टी20 फोर्मेट में ताकत के साथ समझदारी से बड़े-बड़े शॉट खेलने वाले सलामी बल्लेबाज की हर एक टीम को जरूरत होती है। जिस पैमाने पर जेसन रॉय खरे उतरते हैं। यही कारण है कि आईपीएल 2020 की नीलामी में रॉय के उपर सबसे अधिक धनवर्षा हो सकती है। आईसीसी विश्वकप 2019 में रॉय इंग्लैंड के सबसे सफल बल्लेबाजों में से एक थे। ऐसे में क्रिस लिन को छोड़ने के बाद केकेआर का टीम मैनेजमेंट इस बल्लेबाजो को टीम में शामिल करने के लिए भारी रकम खर्च कर सकता है। जबकि उसके साथ-साथ सलामी बल्लेबाजों की कमी से जूझ रही कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी और चेन्नई भी इंग्लैंड के इस बल्लेबाज को अपनी टीम में शामिल करना चाहेंगी। 

एविन लुईस 

Image Source : Twitter- @windiescricketEvin Lewis

वेस्टइंडीज के घातक सलामी बल्लेबाज एविन लुईस इन दिनों शानदार फॉर्म में हैं। भारत के खिलाफ जारी टी20 सीरीज में लुईस का बल्ला आग की तरह रन उगल रहा है। इस तरह मुम्बई इंडियंस के लिए कई दिनों तक सलामी बल्लेबाजी करने वाले लुईस अगले सीजन में अन्य टीम से खेलते दिखाई दे सकते हैं। लुईस ने मुंबई के लिए 16 मैच खेले जिसमें 131.09 के स्ट्राइक रेट के साथ इस बल्लेबाज ने 430 रन ठोंके हैं। जैसा की सभी जानते हैं भारतीय सितारों से सजी आईपीएल में कैरिबियाई खिलाड़ियों का भी जलवा कायम रहता हैं। लुईस, गेल, पोलार्ड और आंद्रे रसेल जैसे खिलाड़ी अकेले दमपर मैच का पासा पलट देते हैं। ऐसे में लुईस को खरीदने के लिए भी फ्रेंचाईसियों में होड़ होगी। जिसमें केकेआर, राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई की टीमों की नजरे इस बल्लेबाज पर ज्यादा रहेंगी। 

 

Latest Cricket News