A
Hindi News खेल क्रिकेट IPL 2020: नीलामी के दौरान इन तीन खिलाड़ियों पर मुंबई इंडियंस कर सकती है 'पैसों की बरसात'

IPL 2020: नीलामी के दौरान इन तीन खिलाड़ियों पर मुंबई इंडियंस कर सकती है 'पैसों की बरसात'

दिल्ली कैपिटल्स से मुंबई ने ट्रेंट बोल्ट को ट्रेड किया है। जिसके चलते लसिथ मलिंगा और मिचेल मैक्लेनाघन के साथ बोल्ट के आने से टीम मैनेजमेंट निश्चिंत होगा।

Mumbai Indians- India TV Hindi Image Source : IPLT20.COM Mumbai Indians

आईपीएल 2020 के लिए गत चैंपियन मुंबई इंडियंस ने अपनी मुख्य टीम में ज्यादा बदलाव नहीं किए हैं और उन्होंने अपने प्रमुख खिलाड़ियों को रिटेन किया है। कप्तान रोहित शर्मा जहां मैच में क्विंटन डी कॉक के साथ शानदार शुरुआत दिलाएंगे, वहीं सूर्य कुमार यादव, इशान किशन और किरोन पोलार्ड जैसे खिलाड़ी मध्यक्रम को मजबूत बनाते हैं तो लोअर आर्डर में पांड्या ब्रदर्स (हार्दिक और क्रुनाल) हार्ड-हिटिंग बल्लेबाजी करके टीम को मजबूती प्रदान करेंगे। दूसरी तरफ तेज गेंदबाजी की बात करें तो इस साल के लिए दिल्ली कैपिटल्स से मुंबई ने ट्रेंट बोल्ट को ट्रेड किया है। जिसके चलते लसिथ मलिंगा और मिचेल मैक्लेनाघन के साथ बोल्ट के आने से टीम मैनेजमेंट निश्चिंत होगा। स्पिन गेंदबाजी की बात करें तो क्रुणाल पांड्या और राहुल चाहर के रूप में बेहतरीन विकल्प मौजूद हैं। 

ऐसे में इन धाकड़ खिलाड़ियों के बावजूद मुंबई 19 दिसंबर को कोलकाता में होने वाली आईपीएल नीलामी में तीन खिलाड़ियों को टीम में शामिल करना चाहेगी। जिससे मुंबई को अपना टाइटल डिफेंड करने में और मजबूती मिलेगी। 

टॉम बेंटन 

Image Source : Getty ImageTom Banton

मुंबई इंडियंस हमेशा से नए युवा चेहरों को अपनी टीम में शामिल करने के लिए उत्सुक रहती है। ऐसे में वो नीलामी के दौरान अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में हाल ही में इंग्लैंड के लिए कदम रखने वाले तूफानी बल्लेबाज टॉम बेंटन को शामिल कर सकती है। 21 साल के युवा बेंटन इंग्लैंड की टी20 ब्लास्ट लीग में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे थे। जिसमें उन्होंने 13 मैचों में 161।46 के धाकड़ स्ट्राइक रेट से 549 रन ठोंके थे। इतना ही नहीं हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ डेब्यू करने वाले बेंटन ने अंतराष्ट्रीय स्तर भी काफी प्रभावित किया है। जिसमें खेले गए 3 मैचों में उनके बल्ले से सबसे अधिक 31 रनों की पारी निकली। हालांकि दुबई की टी10 लीग में कलंदर्स टीम की तरफ से 28 गेंदों में 80 रनों की पारी उनकी काबिलियत को दर्शाने के लिए काफी है। 

यशस्वी जयसवाल

Image Source : Twitter- @yashasvi_jYashasvi Jaiswal

मुंबई के लोकल हीरो यशस्वी की पराक्रम भरी बल्लेबाजी से पूरा देश वाकिफ है। हाल ही में उनका चयन 2020 में अंडर-19 विश्वकप खेलने जाने वाली टीम इंडिया में हुआ है। इतना ही नहीं घरेलू क्रिकेट में मुंबई की तरफ से खेलने वाले सलामी बल्लेबाज यशस्वी विजय हजारे ट्रॉफी में दोहरा शतक जड़ने वाले सबसे युवा बल्लेबाज हैं। जिसमें अपनी पारी के दौरान यशस्वी ने 25 छक्के मारे थे। इस तरह ये साबित होता है की यशस्वी आईपीएल में भी अपने बल्ले से रनों की बरसात करने के लिए तैयार हैं। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि डी कॉक के बैकअप सलामी बल्लेबाज के तौर पर मुंबई अपने लोकल हीरों पर कितना पैसा बरसाती है। 

एडम ज़म्पा 

Image Source : APAdam Zampa

मुंबई की टीम में अभी एक विदेशी स्पिनर की कमी खल रही है जो कि क्रुणाल पांड्या के साथ उनका बखूबी साथ निभा सके। इतना ही नहीं एक अनुभवी स्पिनर की तलाश भी मुंबई इंडियंस को रहेगी। ऐसे में अपने पहले आईपीएल सीजन में पुणे की टीम से खेलते हुए डेब्यू मैच में 6 विकेट चटकाने वाले ऑस्ट्रेलिया के स्पिन गेंदबाज एडम ज़म्पा बेहतरीन विकल्प साबित हो सकते हैं। 

Latest Cricket News