A
Hindi News खेल क्रिकेट आईपीएल में क्यों हार जाती है कोहली की कप्तानी वाली बैंगलोर टीम, मोइन अली ने किया खुलासा

आईपीएल में क्यों हार जाती है कोहली की कप्तानी वाली बैंगलोर टीम, मोइन अली ने किया खुलासा

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने आईपीएल 2012 में पहली बार आरसीबी की कप्तानी संभाली थी।

Virat Kolhi and Moeen Ali- India TV Hindi Image Source : IPLT20.COM Virat Kolhi and Moeen Ali

इंग्लैंड के धाकड़ ऑलराउंडर मोइन अली ने इस समय टेस्ट क्रिकेट टीम में वापसी को लेकर प्रयासरत है। जिसके चलते उन्हें अगले माह साउथ अफ्रीका दौरे पर टीम में शामिल किया जा सकता है। हालांकि इस बीच दुबई के आबुधाबी में टी10 लीग खेलते हुए मोइन ने एक दिलचस्प बात कही है। मोइन ने इस बात का खुलासा किया है कि आखिर क्या कारण है कि आईपीएल में विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर यानी आरसीबी जिसका वो खुद हिस्सा है खिताबी जीत हासिल नहीं कर पाती है।   

गौरतलब है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली ने आईपीएल 2012 में पहली बार आरसीबी की कप्तानी संभाली थी। तबसे लेकर आज तक वो इस टीम के कप्तान है लेकिन कभी भी टीम ख़िताब जीतने में कामयाब नहीं रही है। ऐसे में टीम के खिताब ना जीतने पर आरसीबी की तरफ से खेलने वाले मोइन अली ने दैनिक जागरण को दिए साक्षात्कार में कहा, "हमें टूर्नामेंट में अच्छी शुरुआत करनी होगी। ज्यादातर समय हम अच्छी शुरुआत नहीं कर पाए हैं। हमें साहसी भी बनना होगा। कप्तान विराट कोहली पर निर्भर रहने से नहीं चलेगा। हममें से किसी न किसी को मैच विजेता की भूमिका अदा करनी होगी।"

बता दें की आईपीएल की शरूआत 2008 से हुई थी जिसके बाद से लेकर आज तक आरसीबी की टीम कोई भी आईपीएल ख़िताब नहीं जीत पाई है। हाल ही में नीलामी के लिए बाहर किए जाने वाले खिलाड़ियों में आरसीबी की तरफ से मोइन अली का नाम नहीं दिया गया था। उन्हें टीम मैनजेमेंट ने अगले साल के लिए रिटेन किया है। इस तरह एक बार फिर से आरसीबी फैंस की नजर आगामी आईपीएल में अली समेत विराट कोहली पर होंगी कि वो अपनी टीम को आईपीएल 2020 का ख़िताब जिता पाते हैं या नहीं।

Latest Cricket News