A
Hindi News खेल क्रिकेट IPL 2020: नीलामी से पहले KXIP ने लिया बड़ा फैसला, वसीम जाफर को जोड़ा अपने साथ

IPL 2020: नीलामी से पहले KXIP ने लिया बड़ा फैसला, वसीम जाफर को जोड़ा अपने साथ

टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज और घरेलू क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ी वसीम जाफर को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की फ्रेंचाइजी किंग्स इलेवन पंजाब ने अपना बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया है।

ipl 2020- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES IPL 2020: नीलामी से पहले KXIP ने लिया बड़ा फैसला, वसीम जाफर को जोड़ा अपने साथ

टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज और घरेलू क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ी वसीम जाफर को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की फ्रेंचाइजी किंग्स इलेवन पंजाब ने अपना बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया है। फ्रेंचाइजी ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर इसकी जानकारी दी जिसमें कोचिंग स्टाफ के अन्य सदस्यों के साथ जाफर के नाम का भी उल्लेख किया गया है। बता दें इस महीने की शुरुआत में वसीम जाफर 150 रणजी मैच खेलने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर बने थे। 41 वर्षीय जाफर प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 20,000 रन पूरे करने से सिर्फ 853 रन दूर हैं।

KXIP में नई भूमिका मिलने के बाद जाफर ने भारत के पूर्व कप्तान और टीम के मुख्य कोच अनिल कुंबले का शुक्रिया अदा किया। जाफर ने क्रिकबज से बातचीत में कहा, "मैं कुंबले का शुक्रगुजार हूं। वही है जिन्होंने मुझसे संपर्क किया। उनके भारत के लिए खेलना सम्मान की बात है। मुझे उनसे काफी सीखने को मिला है। हालांकि मैं इस समय बांग्लादेश में कोचिंग कर रहा हूं (बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड अकादमी में बल्लेबाजी कोच हैं।), यह स्पष्ट रूप से एक अच्छा अवसर है, और मैं इस अनुभव का इंतजार कर रहा हूं।"

गौरतलब है कि वसीम जाफ़र आईपीएल के पहले सीजन का हिस्सा रहे हैं। जाफर साल 2008 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) की ओर से खेलते नजर आए थे। इस सीजन में उन्होंने 6 मैचों में 19.16 की औसत से 115 रन बनाए थे।

Latest Cricket News