A
Hindi News खेल क्रिकेट आईपीएल 2020 के लिए अजिंक्य रहाणे का छूटा राजस्थान से साथ, इस टीम में जल्द होंगे शामिल!

आईपीएल 2020 के लिए अजिंक्य रहाणे का छूटा राजस्थान से साथ, इस टीम में जल्द होंगे शामिल!

गुरुवार को आइपीएल की ट्रेड विंडो बंद हो जाएगी और इसके बाद फ्रेंचाइजियों के बीच में किसी भी खिलाड़ी का कोई स्थानांतरण नहीं हो सकता है।

Ajinkya Rahane- India TV Hindi Image Source : IPLT20.COM Ajinkya Rahane

आईपीएल 2020 सीजन के लिए सभी फ्रेंचाईसी टीमों की खिलाड़ियों को लेकर ट्रेडिंग जारी है। जिसके चलते कयास लगाए जा रहे हैं कि पिछले नौ सीजन से राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलने वाले उनके भरोसेमंद बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे अब दूसरी टीम की जर्सी में दिखाए दे सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक राजस्थान ने रहाणे के स्थानांतरण का पत्र हस्ताक्षर करके दिल्ली कैपिटल्स को भेज दिया है। जिसके बाद दिल्ली कैपिटल्स फ्रेंचाइजी ने भी उसमें सहमति देकर प्रक्रिया पर मुहर लगाने के लिए आइपीएल गवर्निग काउंसिल और बीसीसीआइ को भेज दिया है। 

गौरतलब है कि गुरुवार को आइपीएल की ट्रेड विंडो बंद हो जाएगी और इसके बाद फ्रेंचाइजियों के बीच में किसी भी खिलाड़ी का कोई स्थानांतरण नहीं हो सकता है। जिसके चलते जल्द ही रहाणे के अगले सीजन पर फैसला सुनाया जा सकता है। 

दैनिक जागरण में छपी खबर के अनुसार दिल्ली कैपिटल्स के एक सीनियर अधिकारी से जब पूछा गया तो उन्होंने कहा कि बीसीसीआइ (BCCI) की अनुमति मिलने के बाद ही हम इस बारे में कुछ कह सकते हैं। हम इतना जरूर कह सकते हैं कि रहाणे को लेकर दिल्ली और राजस्थान के बीच काफी दिनों से चल रही बातचीत अंतिम चरण में हैं। 

बता दें कि हाल ही में आठ तारीख को दिल्ली कैपिटल्स ने ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के आइपीएल के अगले संस्करण में अपनी टीम के साथ जोड़ने की आधिकारिक घोषणा की थी। जिसके बाद अब रहाणे को दिल्ली कैपिटल्स की टीम अपने दल में शामिल करन चाहती है। 

अश्विन बीते दो सत्र में से पंजाब के लिए खेल रहे थे और उस टीम के कप्तान थे। हालांकि अच्छी शुरुआत के बाद भी वह टीम को प्लेऑफ तक नहीं ले पहुंचा पाए थे। अश्विन को अपने खेमे में लाने के बाद दिल्ली कैपिटल्स की निगाहें रहाणे पर थीं। इसको लेकर कई दिनों से दिल्ली और राजस्थान रॉयल्स की बात चल रही थी। जो कि अब अंतिम दौर पर है और रहाणे का दिल्ली के लिए खेलना लगभग तय माना जा रहा है।

Latest Cricket News