A
Hindi News खेल क्रिकेट अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं ये खिलाड़ी लेकिन IPL नीलामी में होगी करोड़ों की बारिश

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं ये खिलाड़ी लेकिन IPL नीलामी में होगी करोड़ों की बारिश

आईपीएल नीलामी में स्टार खिलाड़ियों से लेकर अकैप्ड खिलाड़ियों तक सभी पर पैसे की बारिश होती है। इस बार भी आईपीएल सीजन 11 की नीलामी 27 और 28 जनवरी को बेंगलुरु में होगी।

आईपीएल ऑक्शन- India TV Hindi आईपीएल ऑक्शन

आईपीएल नीलामी यानि पैसा, पैसा और सिर्फ पैसा। जी हां आईपीएल नीलामी में स्टार खिलाड़ियों से लेकर अकैप्ड खिलाड़ियों तक सभी पर पैसे की बारिश होती है। इस बार भी आईपीएल सीजन 11 की नीलामी 27 और 28 जनवरी को बेंगलुरु में होगी। कई टीमों ने अपने बड़े खिलाड़ियों को रिटने किया है तो कई खिलाड़ियों में अपनी टीम में शामिल करने के लिए फ्रेंचाइजी करोड़ों की रुपये खर्च करने से भी पीछे नहीं हटती। 

जो खिलाड़ी मौजूदा समय में अपनी-अफनी टीमों के लिए अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं उनपर तो पैसा बरसता ही साथ ही जो खिलाड़ी इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायर हो चुके हैं उन्हें भी अच्छी खासी रकम मिलती है। अब हम आपको उन्हीं खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका जलवा रिटायरमेंट के बाद भी बरकरार है। 

इस लिस्ट में सबसे बड़ा नाम है न्यूजीलैंड के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज ब्रैंडन मैकलम का। मैकलम भले ही अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं। लेकिन दुनिया भर की टी-20 लीग में वो अपना जौहर दिखाते हैं। वो इंडियन प्रीमियर लीग, कैरेबियन प्रीमियर लीग, बांग्लादेश प्रीमियर लीग, पाकिस्तान सुपर लीग और बिग बैश लीग में हिस्सा लेते हैं। आईपीएल 10 में गुजरात लायंस के लिए खेलने वाले मैकलम को उनकी पुरानी टीम चेन्नई सुपरकिंग्स ने रिटेन नहीं किया है। ऐसे में इस बार मैकलम पर कौन दांव लगाएगा ये देखना दिलचस्प होगा।

मैकलम के बाद दूसरे नंबर पर हैं ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज मिशेल जॉनसन। वो इंटरनेशनल क्रिकेट छोड़ चुके हैं। लेकिन बावजूद इसके उनकी रफ्तार के आगे बड़े से बड़ा बल्लेबाज पानी भरता नजर आता है। जॉनसन फिलहास बिग बैश लगी में पर्थ स्कॉर्चर्स के लिए खेलते हैं। पिछले सीजन में उन्हें मुंबई इंडियंस ने 2 करोड़ रुपये में खरीदा था। अब देखने वाली बात होगी कि इस सीजन जॉनसन को अपने साथ जोड़ने के लिए टीम मालिक कितना पैसा खर्च करते हैं।

Latest Cricket News